नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली फाइलें

Abhishek Sharma

0 297

आज नोएडा प्राधिकरण दफ्तर में आग लग गई। संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने की सूचना देने पर आग पर काबू पाने के लिए एक दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई। तब जा कर आग पर काबू पाया गया है।

बताया जा रहा है कि इंडस्ट्री विभाग के रिकॉर्ड रूम की दर्जनों फ़ाइलें जलकर खाक हो गई है। वैसे, प्राधिकरण मेंं पिछले 10 सालों के कामकाज की सीएजी से जांच हो रही है। पिछली सरकारों द्वारा 20 हजार करोड़ की घोटाले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह जांच की जा रही है।

हालांकि नोएडा प्राधिकरण में आग लगने की यह घटना कोई नई नहीं है। पहले भी प्राधिकरण के दफ्तर में आग लगती रही है। आज आग लगने की घटना को शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कहा जाता है कि प्राधिकरण में जब भी कोई बड़े घोटाले का पर्दाफाश या जांच होने की बू आती है, प्राधिकरण में आग लग जाती है, और महत्वपूर्ण फाइलें व घोटालों की दस्तावेज धू- धू कर जल जाती है। हालांकि प्राधिकरण की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

प्राधिकरण के कार्यालय में आग खुद-ब-खुद लगी है या लगाई गई है, इसकी पुष्टि पुलिस जांच के बाद ही हो सकेगी। अभी तक सिर्फ अंदेशा जताया जा रहा है कि प्राधिकरण के दफ्तर में रखी घोटालों की फाइल को जलाने के लिए यह आग लगाई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.