नोएडा के स्पाइस मॉल में लगी भीषण आग , समय रहते हुए पाया गया काबू

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida (26/08/19) : नोएडा के सेक्टर 25ए स्थित स्पाइस मॉल में दोपहर में छत से तेजी से धुंआ निकलना शुरू हुआ और मॉल को धुए ने अपने घेरे में ले लिया। आग लागने की सूचना मिलते ही मॉल में मौजूद लोगों को तत्काल बाहर निकाला गया। आग की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

जब दमकलकर्मियों ने जांच की तो पता चला कि मॉल की छत पर लगा एग्जास्ट फैन जोकि प्रदूषित हवा को बाहर निकालने के लिए लगाया गया है, उसमें कोई शार्ट सर्किट के कारण आग लगी और मॉल में लगी एयर हैंडलिंग यूनिट से पूरे माल में यह धुआं फैल गया।



जिससे यह लगा कि मॉल में बड़ी आग लगी हुई है।  दमकलकर्मियों ने आग को बुझा दिया है और मॉल में फैले हुए धुए के निकालने लोगों को मॉल में आने से रोक दिया है।  इस मामले में कोई भी जनहानि नहीं होने की सूचना है।

सेक्टर 25ए स्थित स्पाइस मॉल की छत पर निकलता धुएं का गुबार यह बता रहा है कि मॉल में भयानक आग लगी हुई है। मॉल में लगी एयर हैंडलिंग यूनिट से पूरे माल में यह धुआं फैल गया। जिससे यह लगा कि मॉल में बड़ी आग लगी हुई है। जिसके बाद आनन फानन लोगों को बाहर निकाल लिया गया।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों और दमकल कर्मियों ने यह मामले की जांच की तो पता चला कि यह आग छत में लगे एग्जॉस्ट फैन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी और एग्जॉस्ट फैन बड़े पंखों ने इसे इसे पूरे मॉल में फैला दिया दिया, रही सही कसर मॉल में एयर हैंडलिंग यूनिट से ये धुआ पूरे मॉल के अंदर फैल गया।  दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया लेकिन मॉल में फैले हुए धुए के निकालने लोगों को मॉल में आने से रोक दिया है। इस मामले में कोई भी जनहानि नहीं होने की सूचना है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.