चीन की कंपनियां ग्रेटर नोएडा में 100 एकड़ जमीन पर करेंगी 800 करोड़ का निवेश

ABHISHEK SHARMA

0 222

Greater Noida : चीन की पांच कंपनियां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में में आठ सौ करोड़ का निवेश करेंगी। यह कंपनियां चीन की हॉलीटेक इंडिया प्रा. लिमिटेड की सहयोगी कंपनियां हैं। कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नोएडा के प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण से मिलकर उन्हें पत्र सौंपा। कंपनियों ने इकाई लगाने के लिए सौ एकड़ जमीन मांगी है।

हॉलीटेक इंडिया की ग्रेटर नोएडा में चार इकाइयां हैं। इसमें करीब चार सौ करोड़ का पूंजी निवेश है। कंपनी ग्रेटर नोएडा स्थित इकाईयों में मोबाइल स्क्रीन, कैमरा, फिंगर प्रिंट और एफपीसी का निर्माण करती है। कंपनी ने प्राधिकरण अधिकारियों से 1300 करोड़ के और पूंजी निवेश का वादा किया है।

इसके साथ ही सहयोगी कंपनियों के लिए सौ एकड़ जमीन मांगी है। इनमें आठ सौ करोड़ का निवेश होगा। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि प्राधिकरण उन्हें सरकार की नीति के अनुरूप सभी सहयोग देगा। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को प्रदेश सरकार की नीति एवं मिलने वाली छूट के बारे में जानकारी दी।

पर्याप्त मात्रा में भूमि उपलब्ध कराने के लिए किसानों से भूमि क्रय की जा रही है। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि प्राधिकरण उन्हें सरकार की नीति के अनुरूप सभी सहयोग देगा। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को प्रदेश सरकार की नीति एवं मिलने वाली छूट के बारे में जानकारी दी। पर्याप्त मात्रा में भूमि उपलब्ध कराने के लिए किसानों से भूमि क्रय की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.