नोएडा प्राधिकरण द्वारा आयोजित पुष्पोत्सव मेले का समापन, विजेताओं को किया गया सम्मानित

ABHISHEK SHARMA

0 158
Noida : नोएडा के सेक्टर 21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का आज समापन हो गया। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजय हासिल करने वाले लोगों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।  रविवार का दिन होने की वजह से आखिरी दिन पुष्प उत्सव में लोगों की भीड़ देखने को मिली।
ऐसा लग रहा था मानो पूरा शहर उमड़ गया हो। अंतिम दिन पुष्प उत्सव मेले में बड़ी तादाद में शहर के लोग पहुंचे। जहां उन्होंने पुष्प उत्सव का आनंद लिया। तीन दिवसीय पुष्प उत्सव कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

 

यहां स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। वहीं दिल्ली एनसीआर  की विभिन्न संस्थाओं ने भी प्रतिभाग किया। जिसके लिए विभिन्न कैटेगरी में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली संस्थाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

वही नोएडा स्टेडियम में आयोजित पुष्प उत्सव मेले में नोएडा प्राधिकरण ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग पूरी तरह से प्रतिबंध करने का दावा किया था लेकिन पुष्प उत्सव में प्लास्टिक का इस्तेमाल धड़ल्ले से किया गया और प्राधिकरण के सारे दावों की पोल खुलती नज़र आई। वहीं जब यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वाले लोगों  का चालान करने की बात कहकर मामले को रफा-दफा कर दिया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने संस्थाओं को ट्रॉफी देकर उनको सम्मानित किया। इस दौरान रितु माहेश्वरी ने कहा कि तीन दिवसीय शानदार पुष्प उत्सव मेले का समापन हो गया है। 3 दिनों के अंदर यहां पर करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग पुष्प उत्सव का मजा लेने के लिए पहुंचे। जो कि एक बड़ी बात है।

 

वही सीईओ का कहना है कि अगले वर्ष आयोजित होने वाले पुष्प उत्सव का आयोजन नोएडा स्टेडियम की जगह किसी ऐसे स्थान पर कराया जाएगा, जहां पहले से ही काफी हरियाली हो।  अगला आयोजन बायोडायवर्सिटी पार्क या मेघदूतम पार्क में किया जा सकता है। समापन के दौरान नोएडा के गणमान्य लोग मौके पर उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.