प्राधिकरण के 29वें स्थापना दिवस का कार्यक्रम हुआ शुरू, “स्मार्ट एंड हैप्पी ग्रेटर नोएडा” है थीम

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 112

Greater Noida (24/01/2020) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 29 वें स्थापना दिवस की 24 जनवरी को शुरुआत हो गई है। स्थापना दिवस का कार्यक्रम 24 जनवरी से 28 जनवरी 2020 तक आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष स्थापना दिवस की थीम स्मार्ट एंड हैप्पी ग्रेटर नोएडा रखी गई है। 

स्थापना दिवस का आयोजन सम्राट मिहिर भोज पार्क में किया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सम्राट मिहिर भोज पार्क में इस बार स्थापना दिवस के कार्यक्रमों को पेशेवर एवं भव्य तरीके से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मनाने जा रहा है।

सिटी पार्क में 1500 लोगों के लिए आधुनिक रूप से एक हैंगर तैयार किया गया है, जिसमें दर्शक बैठ कर प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों का मजा ले सकते हैं। इस हैंगर के साथ-साथ कलाकारों की प्रस्तुति के लिए एक बड़ी आधुनिक स्टेज भी विकसित की गई है जिस पर एलईडी डिस्प्ले होगा। इसके अतिरिक्त आधुनिक ऑडियो विजुअल सिस्टम, ग्रीन रूम, वीआईपी लाउन्ज तथा रैंप आदि की भी व्यवस्था की गई है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण का गठन 28 जनवरी 1991 को किया गया था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण हर वर्ष अपने स्थापना दिवस को एक समारोह के रूप में मनाता आ रहा है। इस वर्ष ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपना स्थापना दिवस 29 वें स्थापना दिवस 24 जनवरी से 28 जनवरी तक मनाएगा।

इस अवसर को यादगार बनाने के लिए प्राधिकरण द्वारा विशेष प्रयास किए गए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा सभी वर्गों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए इस बार अपने स्थापना दिवस को भव्य स्तर पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाने की तैयारी की गई है।

28 जनवरी तक चलने वाले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस का शुभारंभ सीईओ नरेंद्र भूषण द्वारा फीता काटकर किया गया। जिसके पश्चात नरेंद्र भूषन ने दीप प्रज्वलित करते हुए स्थापना दिवस के कार्यक्रमों को आरंभ करने की घोषणा की। वहीं अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी केके गुप्ता द्वारा भी उद्बोधन किया गया।

कार्यक्रम के शुरुआत में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) द्वारा बैंड की प्रस्तुति भी की गई। स्थापना दिवस के कार्यक्रमों के औपचारिक शुभारंभ के पश्चात कल्चरल नाइट, फैशन वॉक, डांस एवं संगीत परफॉर्मेंस आदि रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसको मौके पर उपस्थित दर्शकों द्वारा सराहा गया एवं उनका उत्साहवर्धन भी किया गया। ग्रेटर नोएडा के निवासियों एवं उपस्थित दर्शक समूह एक मनोरंजन शाम का आनंद लेते हुए भाव विभोर हो गए।

इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने कहा कि इस वर्ष प्राधिकरण अपना 29वां स्थापना दिवस मना रहा है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सांस्कृतिक  कार्यक्रमों के साथ शुरुआत की गई है। उनका कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को देश की नंबर वन स्मार्ट सिटी बनाना उनका लक्ष्य है। प्राधिकरण लगातार इस ओर प्रयासरत है। जल्द ही यहां के निवासियों को देश  की नंबर वन सिटी में रहने का गौरव प्राप्त होगा।

वही अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी केके गुप्ता ने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 29 वें स्थापना दिवस में हर किसी का सहयोग रहना चाहिए। इसके लिए प्राधिकरण कार्य कर रहा है।  ग्रेटर नोएडा को और बेहतर बनाने के लिए यहां के निवासियों से राय मांगी जा रही है। इस वर्ष ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस की थीम स्मार्ट एंड हैप्पी ग्रेटर नोएडा रखी गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक एवं कलात्मक कार्यक्रमों की श्रंखला की शुरुआत कर दी गई है असली पार्क दर्शकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है यहां पर दर्शकों के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं तथा 125 स्टॉल खरीदारी के लिए फूड कोर्ट हैंडीक्राफ्ट डेकोरेटिव आइटम पेंटिंग आदि के लिए लगाए गए हैं इस सप्ताह का सप्ताह अंत काफी आकर्षक मनोरंजक एवं धमाल से परिपूर्ण होगा

Photo Highlights of Greater Noida Authority 29th foundation day

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.