नोएडा में दवा बैंक के द्वारा जरूरतमंदों को मिलेगी निशुल्क दवाइयां

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा लोकमंच के निशुल्क नोएडा दवा बैंक की शुरूआत 28 अक्टूबर को होने जा रही है । नॉएडा सेक्टर 12 में स्थित इस दवा बैंक द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को मुफ्त या मामूली कीमत पर दवा उपलब्ध करावाई जाएगी।

नोएडा शहर की सभी आरडब्ल्यूए, फोनरवा, एओए, सामाजिक संगठनों, औद्योगिक संघटनों के सामूहिक प्रयास से कार्य होगा । दवा बैंक में फ्लू व कोविड के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवायां भी प्राप्त होगी। इसके बाद नोएडा शहर में हर जरूरतमंद को दवा के लिए तरसना नही पड़ेगा। उन्हें इस दवा बैंक से निशुल्क दवा मिलेगी, इस दवा बैंक में नोएडा शहर के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए लगभग 40 केंद्रों से दवा का संकलन हो रहा है। इसके वितरण के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की निगरानी में सेक्टर 12 के सामुदायिक केंद्र में वितरण केंद्र बनाया गया है। प्राधिकरण ने इस केंद्र के लिए जगह उपलब्ध कराई है।

यह नोएडा शहर का अनोखा दवा बैंक होगा जिसमें अब तक लोग 20 लाख की दवाइयां स्वेच्छा से दे चुके हैं इस बैंक में वही दवाइयां ली जा रही है जो लोगों के घरों में बची हुई हैं और जिनकी अभी एक्सपायरी भी नहीं हुई है। इस प्रयास से दवा का सदुपयोग होगा और जरूरतमंद की जिंदगी में अहम बदलाव होगा। इस कार्यक्रम में सीईओ रितु माहेश्वरी के साथ ही सांसद डॉ महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह ने भी आने की अपनी स्वीकृति दे दी है।

इस कार्यक्रम की जानकारी टेन न्यूज़ के साझा करते हुए नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने कहा “कृपया दान में मिली दवाइयों के मूल्य से परहेज़ करें, महत्वपूर्ण यह है की दवाई स्वेच्छा से नौएडावासियों ने आगे बढ़कर दवा बैंक को दी हैं”

Leave A Reply

Your email address will not be published.