नोएडा में आज शाम से निवासियों को मिलेगा गंगाजल पानी , एक महीने से था बंद

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा में एक महीने से गंगाजल की सप्लाई बंद चल रही थी , जिससे पुरे नोएडा में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ था , लेकिन ये पानी का संकट आज शाम से दूर हो जाएगा | आपको बता दे की सात अक्टूबर को हरिद्वार से गंगा जल की आपूर्ति बंद कर दी गई थी, जिससे गंगनहर की सफाई हो सके। एक महीने तक गंगाजल की सप्लाई बाधित होने से नोएडा शहर के 70 फीसदी सेक्टरों में पानी की किल्लत शुरू हो गई थी ।

वही आज पानी को लेकर नोएडा के निवासियों को चेहरे पर खुशी नजर आने लगेगी | जी हाँ नोएडा में आज शाम 5 बजे से गंगाजल की सप्लाई नोएडा में शुरू हो जाएगी | दरअसल 7 नवंबर की रात हरिद्वार से गंगनहर में पानी छोड़ा जा चुका है। नोएडा तक पानी आने में करीब 72 घंटे का समय लग जाता है। जिसके चलते आज शाम तक नोएडा के घरों में सप्लाई शुरू हो जाएगी ।

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम (जल) एससी अरोड़ा का कहना है कि नोएडा को 240 एमएलडी गंगाजल की जरूरत होती है। सात अक्टूबर को हरिद्वार से गंगा जल की आपूर्ति बंद कर दी गई थी, जिससे गंगनहर की सफाई हो सके। साथ ही उनका कहना है की 7 नवंबर की रात हरिद्वार से गंगनहर में पानी छोड़ा जा चुका है। नोएडा तक पानी आने में करीब 72 घंटे का समय लग जाता है। जिसके चलते आज शाम तक नोएडा के घरों में सप्लाई शुरू हो जाएगी । अगर कोई कमी रही तो रविवार सुबह तक पूरी हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.