पूर्वी दिल्ली के मतदाताओं ने सांसद के चुनाव को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनावों का प्रचार जोरों शोरों पर चल रहा है , सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की प्रत्यासी आतिशी, बीजेपी से गौतम गंभीर वहीं कांग्रेस की ओर से अरविंदर सिंह लवली पूर्वी दिल्ली से अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। तीनो दलों के बड़े नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए रोड शो, जनसभाएं व रैलिया कर रहे हैं।


वहीं आज टेन न्यूज़ की टीम ने पूर्वी दिल्ली के क्षेत्र की गीता कॉलोनी में रहने वाले लोगों से चुनावों को लेकर ख़ास बातचीत की और उनकी राय जानी कि वे लोग अपने सांसद के रूप में किसका चेहरा देखना चाहते हैं।

लोगों का कहना है कि बीजेपी के पपूर्व सांसद महेश गिरी ने इस क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया। सांसद बनने के बाद उन्होंने यहाँ के लोगों का हालचाल तक भी जानना मुनासिब नहीं समझा। लोग उनका चेहरा तक भी भूल चुके हैं। लोगों का कहना है कि वे अपना सांसद ऐसे प्रत्याशियों को चुनेंगे जो यहाँ की जनता की भलाई के लिए काम करें। अब तक सरकारें अमीर लोगों के लिए काम कर रही हैं। आम आदमी के लिए कोई सरकार कार्य नहीं कर रही है।

उन्होंने बताया कि चाहे वह मोदी सरकार हो या केजरीवाल की सरकार हो किसी ने यहां के आम नागरिक के बारे में नहीं सोचा। यहां पर सभी विकास कार्य बंद पड़े हुए हैं। आने वाले समय में लोगों ने ऐसे सांसद की मांग की है जो लोगों से आकर मिले और उनकी समस्याओं के बारे में उसको पता हो। सांसद से लोगों की उम्मीदें रहती हैं कि उनका सांसद उनकी समस्याओं का निस्तारण करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है।

लोगों का कहना है कि तक उन्होंने जिस भी प्रत्याशी को जिताया है उसके बाद से उसका चेहरा यहां की जनता ने नहीं देखा है। चुनावों से पहले सांसद हाथ जोड़ते हुए घूमते हैं, अपना मतलब निकलते ही वो यहां से ऐसे गायब होते हैं, जैस ईद का चाँद।

12 मई को दिल्ली में चुनाव होने हैं, जिसके बाद सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगी। अब देखने वाली बात यह होगी कि 23 मई को किसकी किस्मत का ताला खुलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.