नोएडा में शुरू हुआ म्यूजिकल फाउंटेन, लाइट एंड लेजर शो, सांसद समेत विधायक ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण

ROHIT SHARMA

0 193

नोएडा :– नोएडा शहर में तेजी से विकास हो रहा है , इसका श्रेय नोएडा प्राधिकरण को जाता है । विदेशों की तर्ज पर नोएडा में विकास चल रहा है । खासबात यह है कि नोएडा शहर में म्यूजिकल फाउंटेन , लाइट एंड लेजर शो की शुरुआत हुई , जो पहली बार हुआ । वही इस शो का शुभारंभ जिला गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा , नोएडा के विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने किया ।

आपको बता दें कि नोएडा के पहले म्यूजिकल फाउंटेन, लाइट एंड साउंड लेजर शो का शुभारंभ नोएडा स्थित सेक्टर-91 के औषधि पार्क में किया गया।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस कार्य का मकसद निवासियों को मनोरंजन के साथ-साथ औषधियों के गुणों से अवगत कराना है। औषधि पार्क में निर्मित म्यूजिकल फाउंटेन, लाइट एंड साउंड लेजर शो की लागत 4.45 करोड़ रुपये आई है। रोजाना शाम सात बजे से लेजर शो होगा , प्रतिदिन इसे देखने के लिए निशुल्क प्रवेश मिलेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा के सेक्टर-15 में एक अन्य लाइट एंड साउंड लेजर शो का लोकार्पण एक माह में होगा। बता दे कि इस कार्यक्रम में पौधों के औषधियों गुण और महर्षि चरक की कथा भी दिखाई गई। म्यूजिक फाउंटेन के साथ लोगों ने लेजर शो का भी आनंद लिया।

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि योगी सरकार यूपी में आते ही विकास कार्य को गति मिली है। नोएडा शहर की बात करें तो आपके सामने खुली किताब है , आप खुद रहे होंगे कि कितना शहर में विकास हुआ है । खासबात यह है कि विदेशों की तर्ज पर काम किया जा रहा है । आज पूरे नोएडा शहर में अद्भुत नज़ारे देखने को लोगों को मिल रहे है । सेेक्टर-80 में निर्मित कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट लगाया गया है , जिससे कूड़ा का निस्तारण होगा , साथ ही इस बड़ी समस्या का खात्मा भी हुआ , लोग इस परेशानी से काफी जूझ रहे थे । साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा शहर में जो सही काम होगा। वह रोका नहीं जाएगा और जो गलत होगा उसे होने नहीं दिया जाएगा।

 

जिला गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने नोएडा प्राधिकरण की टीम को इस कार्य के लिए बहुत तारीफ की । उन्होंने कहा कि जिस तरह मोदी , योगी ने देश और यूपी राज्य में तेजी से कार्य किए है , वैसे ही नोएडा प्राधिकरण की सीईओ समेत उनकी टीम ने नोएडा शहर में विकास कार्यों में तेजी लाए है ।

आज मुझे खुशी है कि नोएडा शहर में अद्भुत नजारा लोगों को देखने को मिलेगा , साथ उन्हें हमारी प्रकृति के बारे जनाने को मिलेगा । आज नोएडा प्राधिकरण ने हमारी पुरानी प्रकृति को सामने लाकर खड़ा कर दिया है , जो आने वाली पीढ़ी कभी नही भूलेंगी। सांसद डॉ. महेश शर्मा ने भी प्राधिकरण के कार्यशैली में सुधार की बात कही। साथ ही कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के प्रयोग को जरूरी बताया।

इस कार्यक्रम के मौके पर फोनरवा के पदाधिकारी समेत प्राधिकरण के सभी अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। वही दूसरी तरफ नोएडा के सेेक्टर-80 में निर्मित कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट लगाया गया , जिसमे निर्माण और विध्वंस कचरे से ईंट और टाइल्स बनेंगे। इनका उपयोग सड़क और फुटपाथ में किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.