गौतम बुध नगर में लॉक डाउन के बाद से अब तक पुलिस कर चुकी है इतनी बडी कार्रवाई

0 124

जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है तथा इसका उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। यह बात पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कही। उन्होने बताया कि 23 मार्च से 4 अप्रैल 2020 तक 34 हजार से अधिक वाहनों की जांच की गई , जिनमें से 4,780 वाहनों का चालान किया गया तथा 381 वाहनों को जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर 513 प्राथमिकी दर्ज की गयी तथा 304 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया । दोषी व्यक्तियों से 85,200 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत तीन अभियोग पंजीकृत किये गये, तथा इस सम्बन्ध में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि जनपद की सभी सीमाऐं सील हैं तथा विभिन्न स्थानों पर कुल 132 बैरियर लगाकर आने जाने वालों तथा वाहनों की सघन जांच की जा रही है। केवल आवश्यक सेवाओं से जुडे वाहनों व व्यक्तियों को ही आवागमन में छूट दी गयी है।

उन्होंने जनपद वासियों से अनुरोध किया कि वे लॉकडाउन तथा निषेधाज्ञा का कड़ाई से पालन करें और अपने – अपने घरो में ही रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो घर से बाहर न निकलें, और कही पर भी भीड़ न लगायें। उन्होंने कहा कि जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है तथा लगातार गश्त हो रही है।

इसके अतिरिक्त संवेदनशील व भीड़भाड़ के सम्भावित क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है।उन्होंने बताया कि इस कार्य में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है। यदि कोई व्यक्ति लॉकडाउन तथा निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुये पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.