गौतमबुद्धनगर : ‘क्राइम कंट्रोल’ को लेकर कमिश्नर ने की समीक्षा बैठक, दिए यह निर्देश

ABHISHEK SHARMA

0 93

गौतमबुद्धनगर जिले में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के लिए पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह द्वारा सैक्टर 108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में बैठक कर समीक्षा की गई।

जिले के सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि रात्रि में चेकिंग पॉइंट और चौराहों पर संदिग्ध वाहनों को रोककर उनकी तलाशी लेते हुए सघन चेकिंग करने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त एवं थाना प्रभारी प्रभावी कार्यवाही करें तथा स्ट्रीट क्राइम में वृद्धि न होने के लिए आवश्यक प्रभावी कदम उठायें।

 

उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर थाने पर आते है जिसमें उनकी समस्या को सुनकर थाना स्तर से ही हल करें ताकि फरियादी को बेवजह से परेशान न होना पडे।

बीट प्रणाली को और अधिक सशक्त करने के लिए निर्देशित करते हुए अवगत कराया गया कि सभी हल्का उ0नि0, बीट आरक्षी अपने -अपने बीट क्षेत्र में भ्रमण कर स्थानीय नागरिकों से वार्ता कर अधिक से अधिक सूचनाएं एकत्रित करें तथा उनकी समस्या का हल करें।

जमीन सम्बन्धी प्रचलित विवादों का चिन्हीकरण कर लें तथा दोनों पक्षों के खिलाफ शान्ति एवं कानून व्यवस्था के मद्देनजर संबंधित धारा के अन्तर्गत कार्यवाही कराकर भारी मुचलके से पाबन्द करें एवं डीजीपी द्वारा दिए निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन करें।

कमिश्नर ने आगे कहा कि आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए अधिक से अधिक संख्या में शस्त्रों/शस्त्र धारकों का सत्यापन कराने तथा निरोधात्मक कार्यवाही में प्रभावी व गुणवत्ता परक कार्यवाई की जाए। निरोधात्मक करवाई का वरिष्ठ अधिकारी नियमित अनुश्रवण करें।

उन्होने कहा कि आने वाले त्यौहार के सीजन में आतंकवादी घटनाओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण संस्थाओं एवं बाजारों, माॅल्स, मैट्रो, बस अड्डों, मन्दिरों, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा चैकिंग करेगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.