BIG BREAKING : गौतमबुद्धनगर में कंटेनमेंट जोन की ताजा अपडेट, स्थिति बनी चिंताजनक

ABHISHEK SHARMA

0 91

 

उत्तर प्रदेश में कोरोना अब तेजी से पैर पसार रहा है। यहां रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं, जो कि स्वास्थ्य विभाग के लिए बेहद चिंताजनक विषय है। वही उत्तर प्रदेश के शो विंडो गौतम बुद्ध नगर में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां बड़ी संख्या में मरीज आ रहे हैं।

संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से पहली बार जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। इनमें श्रेणी 1 में 373 और श्रेणी 2 में 42 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। इससे पहले कभी भी कंटेनमेंट जोन की संख्या इतनी नहीं थी।

डीएम ने बताया कि जिले में रविवार को 2694 लोगों की जांच की गई। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट की समीक्षा की तो जिले में पहली बार 415 कंटेनमेंट जोन बनाए गए।

उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए जिले में दवा का छिड़काव भी कराया जा रहा है। साथ ही अफसरों को निर्देश दिए हैं कि जोन में कोई लापरवाही न बरती जाए और नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए।

आपको बता दें कि जिले में रविवार को कोविड-19 के 110 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4,747 हो गई है। इनमें 3,935 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 773 लोगों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

कोविड-19 की वजह से 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि आज गौतम बुद्धनगर में रिकाॅर्ड 235 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.