मिनी लाॅकडाउन में गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने की कडी कार्रवाई, इतने लोग गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 102

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों को तोड़ने पर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने 11 मामले दर्ज करके 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 तथा लॉकडाउन जारी है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान इसका उल्लंघन करने पर 11 मामले दर्ज किये गए जबकि पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सघन जांच करते हुए 4,240 वाहनों की जांच की। 2,043 वाहनों का चालान काटा गया है, जबकि 11 वाहनों को सीज किया गया है। उन्होंने बताया कि 1,60,600 रुपये पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में वसूला है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस 200 जांच बिंदुओं पर 24 घंटे बैरियर लगाकर जांच कर रही है।

आपको बता दें कि वीकेंड पर लगाए गए लॉक-डाउन की वजह से पूरे उत्तर प्रदेश में प्रतिबंध जारी रहा। कोविड-19 के लिए लोगों की स्क्रीनिंग और टेस्ट करने और अन्य वेक्टर जनित रोगों की जांच के लिए राज्य सरकार के कदमों के तौर पर प्रतिबंध लगाया गया है।

गौतम बौद्ध नगर में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा 144 को लागू किया गया है, जिसमें 4 से ज्यादा लोगों एक साथ एकत्रित नहीं हो सकते हैं। इसके शहरी क्षेत्र ‘रेड जोन’ में आते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.