गौतमबुद्ध नगर के सांसद समेत गणमान्य हस्तियों ने सुहास एलवाई को दी बधाई, कहा- युवाओं को मिलेगी प्रेरणा

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में इतिहास रच दिया है। पुरुष सिंगल्स बैडमिंटन स्पर्धा एसएल-4 में उन्होंने सिल्वर मैडल जीतकर देश का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

आपको बता दें कि फाइनल में उनका मुकाबला फ्रांस के खिलाड़ी लुकास माजुर के साथ था, जिसमें लुकास ने 2-1 से जीत हासिल की। सुहास की जीत से देश भर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। खासकर नोएडा के लोगों में विशेष प्रसन्नता देखी जा सकती है। सिल्वर मैडल मिलने की खुशी में सुहास को बधाइयों का तांता लग गया है।

प्रधानमंत्री मोदी से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक उन्हें बधाई दे रहे हैं। उनके परिजनों ने भी जीत पर खुशी जाहिर की है।

सुहास एलवाई की इस बड़ी उपलब्धि पर उनको बधाई देने के लिए टेंन न्यूज़ द्वारा आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका संचालन सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ , पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवी अतुल चौधरी ने किया, आपको बता दें कि अतुल चौधरी एक तेजतर्रार एंकर है और एक प्रोफेसर भी है |

टेंन न्यूज़ के इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के आईएस, प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी, एनजीओ, समेत गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

कार्यक्रम के शुरुआत में गौतमबुद्ध नगर के विकास विभाग के शैलेंद्र सिंह ने कहा कि सुहास एलवाई ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने विदेशी खिलाड़ी के साथ कड़ा मुकाबला किया। हम जानते है कि डीएम सुहास एलवाई जिस मामले को हल करने का निर्णय लेते है वो समस्या खत्म होती है, ऐसे ही खेल में उन्होंने गोल्ड जीतने का निर्णय लिया, उसको प्राप्त करने के लिए मेहनत की, और वो फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे | उन्होंने आगे कहा की फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा, उनके चेहरे पर कोई परेशानी नजर नही आ रही थी, खेल को काफी सही अंदाज में खेल रहे थे, मुकाबला कड़ा हुआ, वह जीत नहीं पाए लेकिन भारत देश के झोली में सिल्वर मैडल डालकर देश का नाम रोशन किया है गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने।

यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने कहा कि आज गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जोरदार प्रदर्शन कर टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन में सिल्वर मैडल जीतकर गौतमबुद्ध नगर, यूपी समेत भारत का नाम रोशन किया है। उनका प्रदर्शन सभी खिलाड़ियों के लिए सबक है| खासकर कोरोना महामारी में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने रोकथाम लगाने के लिए बहुत प्रयास किए, जो धरातल पर नजर आया।

गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि आज गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हमारे जिला, यूपी और देश का नाम रोशन किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बहुत से खिलाड़ियों ने गोल्ड, सिल्वर बहुत पदक जीते है, यह पहली बार हुआ है इतने मैडल भारत मे आए है। हमारी सरकार ने खेलों पर ज्यादा केंद्रित किया, जिससे खिलाड़ियों का उत्साह बरकरार रहा है।

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा की गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, साथ ही भारत की झोली में सिल्वर मैडल डाला है। मैने उनका मैच देखा है, काफी कड़ा मुकाबला रहा है। सुहास एलवाई की मेहनत साफ दिख रही थी, उन्होंने गोल्ड मैडल हासिल करने का काफी प्रयास किया। सुहास एलवाई को मेरी तरफ बहुत बहुत बधाई, साथ ही नोएडा की जनता जश्न मना रही है।

फोनरवा संस्था के महासचिव के के जैन ने कहा कि जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हमारे जिला समेत भारत का नाम रोशन किया है, उन्होंने सिल्वर मैडल जीता है, जो काफी ज्यादा सराहनीय है। उन्होंने बहुत ही कम समय में ज्यादा प्रेक्टिस की है, क्योंकि वो एक जिलाधिकारी भी है, उनके ऊपर गौतमबुद्ध नगर की जिम्मेदारी थी, जिसका निर्वाह करते हुए टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा लिया, आज गौतमबुद्ध नगर की जनता जश्न मना रही है, हमे इंतजार है कि जल्द ही सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर आए और जनता उनका स्वागत करें।

ब्रिगेडियर अशोक हक ने कहा कि टोक्यो पैरालंपिक में जिस तरह गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, इससे सभी को सबक लेने की जरूरत है, मेरी माँग है की गौतम बुद्ध नगर में बैडमिंटन समेत अन्य खेलों के मैदान होने चाहिए। जिससे हर व्यक्ति अपनी प्रैक्टिस कर, हर मैच में अपना योगदान दे सकें ।

“मैं मानता हूं कि जिस तरह गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अपना योगदान दिया यह काफी बड़ा है, गौतम बुद्ध नगर में अन्य खेलों के लिए भी मैदान होना चाहिए, जिससे सुहास एलवाई जैसे खिलाड़ी गौतम बुद्ध नगर में पदक लेकर आ सके।”

बिमटेक संस्थान के निदेशक डॉ हरिवंश चतुर्वेदी ने कहा कि जिलाधिकारी ने जिस तरह से विकलांग होकर भी गौतमबुद्ध नगर की जनता की सेवा की है, साथ ही भारत के लिए सिल्वर मैडल प्राप्त किया है, इससे वह युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.