प्रदूषण फैलाने वालों पर आर्थिक दंड के साथ कठोर कार्रवाई करें अधिकारी : डीएम सुहास एलवाई

ABHISHEK SHARMA

0 98

सर्दियों के दस्तक देते ही प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ रहा है। सुबह-शाम के समय धुंध बढ़ रही है। गौतम बुद्ध नगर में प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रशासन, प्राधिकरण व प्रदूषण विभाग अभियान चला रहे हैं। डीएम सुहास एलवाई ने प्रदूषण की रोकथाम के लिए जिले के सभी आला अधिकारियों के साथ आॅनलाइन बैठक की।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई में ऑनलाइन बैठक में कहा कि सभी विभाग के अफसर मिलकर हर हाल में प्रदूषण की रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाएं। जहां भी प्रदूषण हो रहा है, टी दौरा करके जिम्मेदार एजेंसियों के खिलाफ जुर्माने के साथ कड़ी कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अधिकारियों को कहा कि वायु प्रदूषण के लिहाज से जिला बेहद संवेदनशील है। सभी संबंधित अफसर अभियान चलाकर प्रदूषण चलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करें। उड़ती धूल को रोकने के लिए पानी का छिड़काव करें। एनजीटी के नियमों का पालन कराया जाए। परिवहन विभाग वाहनों के खिलाफ अभियान चलाए।

इसके अलावा उन्होंने यूपीएसआईडीसी, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को भी दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, डीएफओ पीके श्रीवास्तव और प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड व प्राधिकरण के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.