नोएडा : दिवाली पर लोगों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस ने बाजारों में की सघन चेकिंग

ABHISHEK SHARMA

0 56

दीपावली के मौके पर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर पुलिस ने सघन पैदल गश्त व वाहन चेकिग अभियान चलाया। नोएडा जोन के सभी थाना क्षेत्रों में एसीपी ने कोतवाली प्रभारियों व चौकी प्रभारियों के साथ आम लोगों में सुरक्षा की भावना के उद्देश्य से सर्राफा की दुकानों, चौराहों, बाजार, मुख्य सड़क, माल, सार्वजनिक स्थानों पर चेकिग अभियान चलाया। इसमें संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं और वाहनों की चेकिग की।

डीसीपी जोन नोएडा राजेश एस ने बताया कि दीपावली पर्व के मद्देनजर शहर के बाजारों में सघन चेकिग की गई। बम निरोधक दस्ते, डाग स्क्वायड व पुलिस ने शक के आधार पर कई व्यक्तियों से पूछताछ की। सुरक्षा को लेकर शहर में पीएसी भी तैनात की गई थी। वाहनों की तलाशी ली गई।

इसके अलावा बाजारों में भी सादी वर्दी में पुलिस की तैनाती
की गई थी। पुलिसकर्मी दिन भर बाजारों में पैदल मार्च करते रहे। इसके साथ ही बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन कराया गया है। बिना मास्क पहने लोगों पर जुर्माना लगाया गया।

पुलिस ने दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए लोगों से आह्वान किया कि वे शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहार मनाएं। त्योहार के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें। शांति, सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को सहयोग प्रदान करें। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई दे, तो स्थानीय पुलिस एवं 112 नंबर पर तत्काल इसकी सूचना दें।

अफवाह फैलाने तत्वों एवं फेसबुक, ट्विटर आदि पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। आतिशबाजी पर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा जो निर्देश हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। अवैध रूप से पटाखे बेचता मिलने पर कार्रवाई होगी। गौरतलब है जिले में पटाखा बिक्री प्रतिबंधित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.