परी चौक से नोएडा व आगरा जाने वाला मार्ग किया पी-3 की तरफ डायवर्ट लोगों को हो रही परेशानी

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

0 114

गौतम बुध नगर ट्रैफिक पुलिस शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिए लगातार रूट डायवर्जन कर रही है ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में वह ग्रेटर नोएडा में जाम लगने वाले मुख्य चौराहों से रूट डायवर्जन किया है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी भी जारी कर लोगों को सूचित कर दिया है।

ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर भी बड़ा फेरबदल किया गया है। अब सूरजपुर से परी चौक होते हुए नोएडा व आगरा जाने वाले वाहन P3 गोल चक्कर से दाएं मुड़कर यथार्थ अस्पताल होते हुए गलगोटिया अंडरपास से पहले बाएं मुड़कर गंतवय तक पहुंच सकेंगे।

दरअसल लंबे समय से परी चौक पर सुबह शाम जाम की समस्या से लोग जूझ रहे थे परी चौक पर दोनों और ऑटो वैबसों का अवैध अतिक्रमण रहता था जिससे कि यातायात जाम हो जाता था परी चौक पर लगने वाला जाम ट्रैफिक पुलिस के लिए भी लंबे समय से सिरदर्द बना हुआ था इससे पहले भी ट्रैफिक पुलिस ने परी चौक पर रूट डायवर्ट किया था जिससे कुछ हद तक लोगों को जाम से छुटकारा मिला था लेकिन सुबह और शाम लगने वाला जाम अभी भी ज्यों का त्यों है।

ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि सूरजपुर परी चौक से आगरा व नोएडा वाले वाहन P3 गोल चक्कर से दाएं मुड़ कर गलगोटिया अंडर ब्रिज से पहले बाय मुड़कर हाईवे से होकर जा सकते हैं वही कासना से पी3 होते हुए परी चौक से नोएडा जाने वाले वाहन भी इसी रास्ते का इस्तेमाल करेंगे।

सूरजपुर से आने वाला यातायात सेक्टर 37 की ओर जाने के लिए परी चौक से आगे पी 3 होते हुए ग्रीनहुड फेज 1 कट से यू टर्न लेकर वापस पी 3 होते हुए सर्विस रोड से होकर एनआरआई कट के पास हाईवे से होकर जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए गए इस रूट डायवर्जन से परी चौक पर लोगों को जाम से मुक्ति मिली है लेकिन पी 3 निवासी एडवोकेट आदित्य भाटी का कहना है कि रूट डायवर्जन होने से P3 गोल चक्कर से लेकर ट्रैक्टरों के आस-पास जाम की स्थिति है उनका कहना है कि सेक्टरों के गेट के पास से बड़े बड़े वाहन होकर गुजर रहे हैं जिससे यहां के निवासियों के लिए खतरा हो सकता है लोगों को परी चौक से भी ज्यादा यहां पर जाम का सामना करना पड़ रहा है।

कासना रोड जोकि परी चौक जाते समय पी3 गोल चक्कर को जोड़ती है,पी3 से सीधे दिल्ली जाने के लिए ज्यादातर लोग पी 3 से एक्सपो मार्ट वाले रास्ते को प्रयोग करते है जिससे परी चोक का के जाम में राहत मिलती है ।
परन्तु आज पी3 गोल चक्कर पर परी चौक जाने वाले रास्ते पर यातायात पुलिस द्वारा बेरिगड़िंग कर दी गई है, जिससे यातायात का आवागमन परी चौक जाने के लिए पी 3 सेक्टर के सामने यूं टर्न बना दिया है ,इस भरी भरकम यातायात एवं इतने छोटे यू टर्न भारी वाहन निकल रहे है जिससे अब सीधा दिल्ली जाने वालो के साथ परी चौक एवं मुख्यत: सेक्टर पी 3 एक विभिन्न सोसायटी यो को सामना आज करना पड़ा है जिससे लोग बहुत निराश एवं परेशान दिखाई दिए ,
आज ऑटो पर आश्रित लोगो को पैदल आना पड़ा क्योंकि अचानक बंद इस रास्ते से ऑटो चालकों ने पी 3 में आने से मना करता दिया जिससे लोग हताश दिखाई दिए ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.