7 दिसम्बर को सषस्त्र सेना झण्डा दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

Galgotias Ad

प्रत्येक वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी दिनांक 7 दिसम्बर 2014 (आज) पूरे जनपद में सषस्त्र सेना झण्डा दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस दिवस के अवसर पर प्रतीक झण्डे बाॅटे जायेगे और उसके बदले में धनराषि दान स्वरूप प्राप्त कर सरकारी राज कोष में विधिवत् रूप से जमा करायी जायेगी। जिसका उपयोग भूतपूर्व व षहीद सैनिकों तथा उनके परिवारों के लिये संचालित कल्याणकारी योजनओं/उनके कष्टों को दूर करने किया जायेगा।
जिलाधिकारी चन्द्रकान्त ने इस कार्यक्रम के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि देष की सीमाओं की सुरक्षा के साथ-साथ हमारी थल/जल/वायु सेना जरूरत पड़ने पर हर प्रकार की आपदा एवं दैवीय स्थिति में प्रषासन एवं आम नागरिकों की सहायता करती रही है अतः हम सभी का कर्तव्य एवं दायित्व है कि हम झण्डा दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक धन एकत्रित करें ताकि यह धनराषि देष के षहीदों एवं उनके परिवारों आश्रितों के हितार्थ काम आ सकें।
जिलाधिकारी चन्द्रकान्त ने जनपद के समस्त गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियों, अधिकारियों/कर्मचारियों, प्रधानाचार्यों का आहवान करते हुये कहा है कि इस दिवस पर अधिकाधिक प्रतीक झण्डे प्राप्त करते हुये दिल खोलकर दान स्वरूप धनराषि जमा कराने के लिये आगे आये ताकि देष के लिये षहीद सैनिकों के परिवारों की अधिक से अधिक सहयोग किया जा सकें। उन्होंनंे सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यो का आहवान किया है कि इस दिवस पर छात्र/छात्राओं की टोलियाॅ बनाकर निकटवर्ती ग्रामों में भेजे व ग्रामवासियों को झण्डा दिवस का महत्व भी समझाकर झण्डे वितरित कर अधिक से अधिक धनराषि एकत्रित करें।
उन्होनेें सभी अधिकारियों का भी आहवान किया है कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के माध्यम से उन्हें जो प्रतीक झण्डे उपलब्ध कराये गये है उनका अधिक से अधिक वितरण सुनिष्चित करते हुये धनराषि एकत्र करने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाये। जिलाधिकारी ने इसीप्रकार जनपद के उद्योगपतियों का भी आहवान किया है कि उनके द्वारा जो सहयोग प्रदान इस कार्यक्रम में किया जाना है वह जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी, नगर मजिस्टेªट कार्यालय परिसर सेक्टर 19 नोएडा में सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है और दानस्वरूप धनराषि कार्यालय में उपलब्ध कराते हुये उसकी रसीद प्राप्त की जा सकती है।

Comments are closed.