जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल में महाराष्ट्र व गोवा की अदभुत झाँकी का प्रदर्शन

Abhishek Sharma

0 287
Greater Noida (09/03/19) : ग्रेटर नोएडा स्थित जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल में कक्षा के जी के विद्यािर्थयों के द्वारा भारत की अनेकता में एकता को प्रदर्शित करने के लिए आज कक्षा प्रस्तुतिकरण समारोह तथा छात्रों के उत्तरोत्तर कक्षा में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे महाराष्ट्र व गोवा के विविध रुपों को प्रदर्शित किया गया।

समारोह का प्रारंभ प्रधानाचार्या डा0 रेणू सहगल ने मुख्यातिथि चंद्रशेखर कानाडे होंडा सीएल पावर लिमिटेड में असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत है ओईएम डिवीज़न में तथा विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्या रेनू सागर मौज प्ले एंड इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के साथ गणेश जी तथा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित करके किया। ‘



‘सर्वप्रथम छात्रों के द्वारा विनायक वन्दना हिंदी दोहों के माध्यम से तत्पष्चात गणेश स्थापना कर ’रिद्धि सिद्धि का देव भजन की अद्भुत प्रस्तुति तथा गज वन्दना ’देवा श्री गणेशा देवा.. गीत पर नृत्य ने गणमान्य अतिथियों का मन मोह लिया तथा गेटवे ऑफ़ इंडिया से संबंधित जानकारी देकर छात्रों ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
छात्रों ने महाराष्ट्र के लावणी नृत्य ’अप्सरा आली को प्रदर्शित किया, यह प्रदर्शन विशेष आकर्षण का केंद्र था। गोवा के प्रसिद्ध मारिया नृत्य गीत ’मारिया मारिया पर नृत्य कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंत में मुख्यातिथि ने विद्यालय की उपलब्धियों की प्रशंसा की व छात्रों का उत्साहवर्धन किया। छात्रों ने विभिन्न विषयों से संबंधित अपने रचनात्मक कार्यों व गतिविधियों का प्रदर्शन भी किया। महाराष्ट्र व गोवा के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेकर अभिभावकों ने बहुत सराहना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.