ग्रेटर नोएडा: जिम्स के पास मेडिकल कॉलेज के लिए होगी अपनी बिल्डिंग, 54 एकड जमीन स्वीकृत

Ten News Network

Galgotias Ad

लखनऊ में आयोजित हुई ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) की गवर्निंग बॉडी की बैठक में 54 एकड़ जमीन के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। अब जल्द ही जिम्स के पास मेडिकल कॉलेज के लिए अपनी जमीन व अपनी बिल्डिंग होगी।

कासना स्थित जिम्स का मेडिकल कॉलेज मौजूदा समय में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में किराए के भवन में संचालित हो रहा है। संस्थान को मोटी रकम किराए के रूप में विवि को देनी पड़ रही है। कई बार के प्रयास के बाद आखिरकार कॉलेज के लिए 54 एकड़ जमीन पर सहमति बन गई है। जल्द ही शासन स्तर पर जमीन के एवज में करीब 400 करोड़ रुपये ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को हस्तांतरित कर दी जाएगी। इसके बाद भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा।

गर्वनिंग बॉडी की बैठक में आयुर्विज्ञान संस्थान में इमरजेंसी मेडिसिन विभाग की स्थापना को भी मंजूरी मिल गई है। जल्द इसके निर्माण कार्य से संबंधित दिशानिर्देश मिल जाएंगे। इमरजेंसी मेडिसिन तैयार होने से गंभीर रूप से घायल मरीजों के उपचार के साथ ट्रामा सेंटर की सुविधा भी शुरू की जा सकेगी।

संस्थान में प्राइवेट वार्ड भी शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अभी तक विभिन्न विभागों के लिए अलग-अलग जनरल वार्ड की व्यवस्था थी। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद प्राइवेट वार्ड में भी मरीज इलाज करा सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.