ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में हुआ छात्रों शानदार स्वागत

Galgotias Ad

002

 

ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में ओरिएंटेशन प्रोग्राम के शानदार आयोजन के साथ नए सत्र का शुभागमन हुआ। यह कार्यक्रम मास्टर्स ऑफ़ बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) तथा मास्टर्स ऑफ़ एप्लाइड मैनेजमेंट (एमएएम) के छात्रों के लिए आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत बीहाइव कम्युनिकेशन के वाईस प्रेज़िडेंट- रोहन उबरैनी ने दीप प्रज्वल्लित कर की| इस अवसर पर सभी नये बच्चो का हार्दिक स्वागत कर उन्हें उज्वल भविष्य की शुभकामनाये दी गई।

 

मुख्यातिथि- रोहन उबरैनी ने सभी नए छात्रों का अभिवादन करते हुए कहा कि लगभग 21 साल की निरंतर शिक्षा के बाद भी आज छात्र इंडस्ट्री के लिए तैयार नही हो पाते। यह गंभीर समस्या है। आज छात्र  डिग्री और मार्क्स को ज्यादा वैल्यू दे रहे, पर यह समझना जरुरी है कि डिग्री आपको इंडस्ट्री में प्रवेश तो करवा सकती है पर विकास के लिए कॉन्सेप्ट्स पर अच्छी पकड़ तथा जानकारी होना आवशयक है। सफलता के लिए छात्रों को अपने कौशल को बढ़ाने पर बल देने चाहिए, सैद्धांतिक ज्ञान के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी मार्गदर्शन में अहम भूमिका निभाती है।

 

मौके पर डॉ सविता मोहन ने छात्रों को आने वाले समय में खूब मेहनत करने, उपयुक्त समय प्रबंधन और दृढ़ निश्चय के साथ एकाग्रचित होकर पढाई करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कॉलेज के बारे में बताते हुए कहा कि यहाँ अच्छी  शिक्षा के साथ नवीनतम किताबें, खेल का मैदान व खेल सामग्री, आधुनिक लैब व उपकरण,  से लेकर  मनोरंजन तथा एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटीज को बढ़ावा देने लिए सभी सुविधाएं छात्रों को दी जाएंगी ताकि उनमे शिक्षा और नवीनीकरण को लेकर रुझान बना रहे।

 

कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संस्थान व उसकी उपलब्धियों से अवगत करवाया गया। शिक्षकगणों ने भी अपने अनुभव छात्रों के साथ बांटे तथा उन्हें कोर्स और करिकुलम से सम्बंधित जानकारी दी। मौके पर छात्रों को कॉलेज का दौरा भी करवाया गया। छात्र लाइबेरारी, लैब्स, खेल का मैदान व आधुनिक उपकरण देख कर बेहद उत्साहित दिखे। अंत में धन्यवाद सहित डायरेक्टर- सविता मोहन ने कार्यक्रम का समापन किया। संस्थान के उपाध्यक्ष बी एल गुप्ता, डायरेक्टर (आर एण्ड डी)- प्रोफेसर डॉ ए के सिन्हा, डायरेक्टर जॉय बैनर्जी व् अन्य शिक्षकगण मौके पर मौजूद रहे|

Comments are closed.