डॉ. प्रदीप कुमार द्वारा छात्रों को सिखाए गए माइक्रोवेव वेल्डिंग के गुण.

ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (जीएनआईओटी ) मे एक कार्यशाला आयोजित की गई जिसमे प्रोफेसर  डॉ.  प्रदीप  कुमार  फॉर्मर वाईस  चांसलर डीटीयू , दिल्ली  प्रोफ.  हेड  आईआईटी रुड़की, ने  “माइक्रोवेव  वेल्डिंग ” के विषय पर छात्रों को व्यक्ख्यान दिया।

जीएनआईओटी कॉलेज द्वारा छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे प्रोफेसर  डॉ.  प्रदीप  कुमार “माइक्रोवेव  वेल्डिंग ” के विषय परछात्रों को व्यक्ख्यान देने जीएनआईओटी कॉलेज पहुंचे जीएनआईओटी मे उनका  भव्य स्वागत किया  गया व छात्र उनसे रूबरू होने के लिए बहुत उत्सुक रहे जैसे हीउन्होंने माइक्रोवेव  वेल्डिंग विषय पर छात्रों को व्यक्ख्यान देना प्रारम्भ किया सभी छात्र मंत्र मुग्ध होकर उन्हें सुनने लगे डॉ.  प्रदीप जहा माइक्रोवेव  वेल्डिंग को समझारहे थे वही साथ साथ ये भी ध्यान दे रहे थे क लेक्चर बोरिंग न हो जिसके लिए वो साथ साथ जुमले भी बोलते जा रहे थे जिससे छात्र और भी अच्छे से माइक्रोवेव  वेल्डिंगको समझ पाए। डॉ.  प्रदीप एक जाने माने  प्रोफेसर है और उनके व्यक्ख्यान मे ये बात  साबित हो गयी के वे ज्ञान के बहुत धनि है व सभी विषयो मे उनकी पकड़मजबूत है वे छात्रों को प्रश्न करने के लिए भी प्रेरित कर रहे थे व उनके सभी प्रश्नो के सटीक जवाब भी दे रहे थे उन्होंने अपनी बातो मे छात्रों को बांध लिया था और उन्हेंज्ञान से सराबोर कर दिया था

जीएनआईओटी के निदेशक रोहित गर्ग ने कहा के कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों का चहुमुखी विकास करना है ताकि छात्र किसी भी क्षेत्र मे पीछे न रह जाए उन्हें सभी विषयोका संपूर्ण ज्ञान हो और किसी भी जगह जाके उन्हें उनमे कोई कमी महसूस न हो वो कही भी ये न कह सके की उन्हें ये नहीं आता उनका पूर्ण रूप से विकास हो हम यहीचाहते है और उसी के लिए प्रयासरत है।

कॉलेज के वाईस चेयरमैन श्री बी एल गुप्ता ने कहा के   प्रोफेसर  डॉ.  प्रदीप  कुमार एक बहुत ही निपुड  प्रोफेसर है उनका ज्ञान भंडार असीमित है वे समय निकल कर जीएनआईओटी आए व छात्रों को व्यक्ख्यान दिया उसके लिए हम उनके आभारी है ऐसी कार्यशाला से छात्रों के मानसिक स्तर मे बृद्धि होती है


Discover more from tennews.in: National News Portal

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave A Reply

Your email address will not be published.