दिल्ली सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों को दिया बड़ा तोहफा, जाने क्या

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: दिल्ली के सीएम ने आज वरिष्ठ नागरिकों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा की दिल्ली सरकार की अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर 2021 को रवाना होगी। श्री राम लला के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। मुफ़्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थ स्थलों की सूची में वेलंकन्नी चर्च को जोड़ा है।

‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार वर्ष 2019 से दिल्ली के बुजुर्ग नागरिकों को निश्चित तीर्थ स्थानों की यात्रा करवाती है, जिसमें वैष्णों देवी की यात्रा भी शामिल है। इस तीर्थ यात्रा के दौरान आने-जाने रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है। इसमें चार धाम की य़ात्रा भी शामिल है। और अब अयोध्या यात्रा भी शामिल हो गया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में हमने अयोध्या दर्शन को शामिल किया है। एक बुज़ुर्ग के साथ एक और व्यक्ति जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को जाएगी। दिल्ली सरकार के ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आपको बतादें की दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थ स्थल योजना’ के तहत तीन दिसंबर को 1000 लोगों का जत्था अयोध्या के लिए रवाना होगा। पिछले महीने दिल्ली कैबिनेट ने अयोध्या को योजना में शामिल करने को मंजूरी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.