बड़ी खबर : गेस्ट टीचरों के लिए खुशखबरी , दिल्ली सरकार ने जॉइनिंग को किया बहाल

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :–  गेस्ट टीचर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है , जी हाँ आपको बता दें कि गेस्ट टीचरों के लिए केजरीवाल सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले लिए है , जिसका इंतजार खुद गेस्ट टीचरों को था।

 

दरअसल , दिल्ली सरकार के स्कूलों में कार्यरत गेस्ट टीचर्स की जॉइनिंग को बहाल कर दिया गया है. शिक्षा विभाग के एक सर्कुलर के मुताबिक, सभी गेस्ट टीचर्स 17 जून तक अपने संबंधित स्कूल में उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

 

एएनआई के मुताबिक दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा के साथ ही गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट 20 अप्रैल से खत्म कर दिया था. अब इन सभी टीचर्स की दोबारा बहाली के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

राजधानी दिल्‍ली में सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूलों और अधिग्रहित स्कूलों में 20,000 से अधिक गेस्‍ट टीचर्स कार्यरत हैं. शिक्षा निदेशालय ने जारी सर्कुलर में सरकारी स्कूलों में इस साल 19 अप्रैल तक काम कर रहे गेस्‍ट टीचर्स को गुरुवार 17 जून तक अपने स्‍कूल में रिपोर्ट करने को कहा है।

 

यदि कोई शिक्षक 17 जून तक स्कूल को रिपोर्ट करने में विफल रहता है तो यह माना जाएगा कि उसे अब कोई दिलचस्पी नहीं है और वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

 

साथ ही दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने स्‍कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि उन शिक्षकों को बहाल नहीं किया जाना है, जो किसी कदाचार के कारण सेवा से हटा दिए गए हैं या अनुमति के बिना अनुपस्थित रहे, खराब प्रदर्शन या व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.