नोएडा-दिल्ली बाॅर्डर को लेकर अच्छी खबर, जल्द मिल सकती है राहत

Abhishek Sharma

0 318

गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन के निर्देश पर करीब दो माह से बंद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को खोलने पर जल्द सहमति बन सकती है। दोनों प्रदेशों के बीच आवागमन करने वाले वाहन चालकों को राहत मिल सकती है।

दरअसल, बीते दिनो गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सीएम व एनसीआर के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों सहित बॉर्डर पर बनी स्थिति को लेकर बैठक की थी। गृह मंत्री जल्द ही इस संबंध में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करेंगे, जिसमें बॉर्डर की समस्या का हल भी निकल सकता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये बैठक में मौजूद रहे एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एनसीआर के लिए एक साझा रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि एनसीआर में आवाजाही करने वालों के लिए इतने सख्त नियम न बनाए जाएं, जिससे लोगों को दिक्कत हो। इसके चलते ही उम्मीद है बॉर्डर को खोलने को लेकर जल्द सहमति बन सकती है।

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर पीक ऑवर में पास चेकिग की व्यवस्था से लंबा जाम लग रहा है। शनिवार को भी डीएनडी, चिल्ला रेगुलेटर व कालिदी कुंज पर पहले जैसी स्थिति रही। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

उधर नोएडा पुलिस ने अब दिल्ली बॉर्डर पर जाम की समस्या से निजात के लिए आरडब्ल्यूए की ओर से पास धारकों के लिए अलग से वाहनों की लेन के सुझाव को मानने से इन्कार कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.