पर्यावरण दिवस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ का ऐलान, फुटपाथों पर लगाई जाएगी घास, आज से हुई शुरुआत

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा:  पूरा देश आज विश्व पर्यावरण दिवस मना रहा है| इसी उपलक्ष्य में आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने पौधा रोपण किया। इसके साथ ही नरेंद्र भूषण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फुटपाथ पर घास रोपण भी किया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि हम सभी देशवासियों को इस विषय पर मंथन करना चाहिए कि किस तरीके से अपने पर्यावरण को बचाया जा सके।

 

उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में एक चिंता का विषय यह है कि ग्रेटर नोएडा दिल्ली से सटा हुआ इलाका है, इसके कारण दिल्ली का प्रदूषण ग्रेटर नोएडा में भी आता है और यहां की समस्या यह भी है कि यहां पर कंस्ट्रक्शन और डस्ट पॉल्यूशन सबसे ज्यादा रहता है। इसको देखते हुए हमने ग्रेटर नोएडा को ग्रीन ग्रेटर नोएडा और क्लीन ग्रेटर नोएडा बनाने का संकल्प लिया है।

 

इसी उपलक्ष्य में हमने यह निर्णय लिया था कि ग्रेटर नोएडा में जितने भी रोड साइड पटरियां है उसको ग्रीन बनाया जाए, जिसकी शुरुआत आज पर्यावरण दिवस के दिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट से हो चुकी है।

 

नरेंद्र भूषण ने बताया कि प्रथम चरण में 27 किलोमीटर तक फुटपाथ पर घास रोपण किया जाएगा। ऐसे ही ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट से ग्रेटर नोएडा ईस्ट तक घास रोपण की जाएगी।

 

उन्होंने बताया की हमारा टारगेट 2 से 3 सालों तक सभी फुटपाथ पर घास रोपण करने का है। जिससे हमारा ग्रेटर नोएडा हरा भरा रहे और प्रदूषण भी कम हो सके।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और जिले के कोविड प्रभारी नरेंद्र भूषण ने कोरोना की तीसरी लहर पर कहा की कोविड की दूसरी लहर कम हो चुकी है, लेकिन कोरोना पूरी तरह से खत्म नही हुआ है। तीसरी लहर को लेकर तैयारियां चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसको देखते हुए हमें कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते रहना है, मास्क और दो गज की दूरी का पालन लोग करेंगे तो संकमण को फैलने से रोका जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.