कोरोना से संक्रमित एक मरीज मिलने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने विभिन्न स्थानों पर किया सैनिटाइजेशन

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 205

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू आज सबह 7 बजे से शुरू होकर रात्रि 9 बजे तक लागू रहेगा। “जनता कर्फ्यू” के दौरान गौतमबुद्धनगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। गौतमबुद्धनगर में कोरोना से संक्रमित अब तक 8 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में लखनऊ , कानपुर समेत नोएडा को भी सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं।

जहां एक तरफ जनता कर्फ्यू के चलते लोग घरों में बंद हैं , तो वहीं दूसरी ओर नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी शहर को सैनिटाइज करने में जुटे हुए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों की टीम ने अधिकारीयों की देख – रेख में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा – 1 से सेनिटाइजेशन का काम शुरू किया। यहां हर चौराहे . गलियों , सड़कों , मार्किट को सैनिटाइज करने का कार्य किया गया। आज के सैनिटाइजेशन का कार्य ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईआओ नरेंद्र के निर्देशन में हआ।

जीएम पीके कौशिक ने बताया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सैकड़ों कर्मचारियों का अधिकारियों की टीम ने ग्रेटर नोएडा को सोडियम हाइपोक्लोराइट मिश्रित पानी से धोया।

पीके कौशिक ने बताया कि आज ग्रेटर नोएडा के अल्फा 1 सेक्टर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से जिला प्रशासन ने पूरे सेक्टर को 2 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया। वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने मौके पर पहुंचकर पूरे सेक्टर को अच्छे से सैनिटाइज किया है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग से ढाई सौ किलोग्राम ब्लीच पाउडर पानी में मिलाकर छिड़काव के लिए प्रयोग किया गया।

उन्होंने बताया कि स्प्रे मशीन एवं टैंकरों के माध्यम से पूरे सेक्टर को अच्छे से सैनिटाइज किया गया है। वहीं बी 224 के आसपास के सारे घरों को भी सैनिटाइज किया है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल को भी सैनिटाइज किया। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण भी मौजूद रहे।

उनकी देखरेख में सैनिटाइज करने का काम संपन्न हुआ। इसके पश्चात कासना, ओमीक्रो, बिरोंडी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट समेत विभिन्न स्थानों पर सैनिटाइज करने का काम किया गया।

इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपचंद्र, महाप्रबंधक पी.के कौशिक, महाप्रबंधक रमाकांत श्रीवास्तव, स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रेमचंद, डॉ उमेश चंद्र समेत समस्त स्टाफ मौके पर मौजूद रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.