ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेेरी की 8 अवैध इमारतों को किया सील

Abhishek Sharma

0 80

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शाहबेेरी की अवैध इमारतों को सील करना शुरू कर दिया है। शनिवार को प्राधिकरण की टीम ने 8 अवैध इमारतों को सील कर दिया है। ताकि, खरीद-फरोख्त बंद हो सके।

आईआईटी दिल्ली की रिपोर्ट आने के बाद प्राधिकरण ने कुल 163 इमारतों की सूची तैयार की है। इन सभी को सील किया जाएगा। वहीं, सीलिंग की प्रक्रिया शुरू होने के बाद खरीदारों ने राहत की सांस ली है और प्राधिकरण की इस कार्रवाई का स्वागत किया है।

बता दें कि शाहबेरी में 17 जुलाई, 2018 की रात को दो बहुमंजिला इमारतें गिर गई थीं। हादसे में नौ लोगों की मौत हुई थी। हादसे के बाद शाहबेरी में बनी अवैध इमारतों पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू की तो वहां घर खरीदने वाले लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।

शासन स्तर तक मामला पहुंचने के बाद आईआईटी दिल्ली से शाहबेरी की बिल्डिंगों का सुरक्षा ऑडिट कराया गया। ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद प्राधिकरण ने अवैध बिल्डिंग को सील करने की कार्रवाई शुरू की है।

शनिवार को प्राधिकरण की टीम पुलिस के साथ शाहबेरी पहुंची। यहां आठ इमारतों को सील किया गया है। सभी बिल्डिंग खाली थीं। कुछ का निर्माण पूरा हो चुका था। बाकी बिल्डिंग को भी प्राधिकरण जल्द सील करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.