ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बेसहारा लोगों को ठंड से बचने के लिए की रेन बसेरा की शुरुआत

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में जिला प्रशासन और प्राधिकरण ने अलाव और रेन बसेरा के जरिए लोगों को राहत देने की पहल की है। साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से जिला प्रशासन कंबल का वितरण करा रहा है। हालांकि अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो रेन बसेरा नहीं पहुंच सके हैं और कंबल की मदद भी उन तक नहीं पहुंची है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में दो जगह कासना बस डिपो और बीटा-1 सेक्टर के कम्युनिटी सेंटर में रेन बसेरे का बंदोबस्त किया है। दोनों जगहों पर गद्दा, रजाई, पानी और टॉइलट की व्यवस्था है। दनकौर, रबूपुरा और जेवर में नगर पंचायतों ने रेन बसेरे बनाए हैं।

दादरी नगर पालिका परिषद ने कस्बे में कोतवाली के सामने रेन बसेरा बनवाया है। हालांकि जेवर के रेन बसेरे में ही दो लोग बैठे नजर आए। अन्य में कोई व्यक्ति ठहरा नहीं है। उधर प्राधिकरण ने सेक्टर बीटा वन, जगत फार्म, परी चौक, सूरजपुर एंट्री पॉइंट, कासना, पी 2 शॉपिंग सेंटर, अल्फा वन कमर्शल बेल्ट, कासना बस डिपो, बीटा-1 कम्युनिटी सेंटर और सीएम मार्केट में अलाव की व्यवस्था की है।

जिला प्रशासन व नगर पालिका व नगर पंचायतों ने अपने-अपने एरिया में अलाव जलवाए हैं। प्रशासन ने जिले के लोगों को शीत लहर से बचाने के लिए एडीएम फाइनेंस मुनींद्र उपाध्याय को प्रभारी अधिकारी बनाया है गया।

बता दें कि प्राधिकरण और जिला प्रशासन मिलकर लोगों को ठण्ड से बचाने के लिए अपनी ओर से आवश्यक कदम उठा रहे हैं। जिला प्रशासन ने लोगों को ठंड से राहत देने के लिए ज़िले में कई जगहों पर अलाव जलाए जा रहे हैं। जिससे लोगों को काफी हद तक ठंड से बचने में मदद मिल रही है।  मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 20 दिसंबर को बारिश व और अधिक ठंड बढ़ने के आसार बताए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.