ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और सामाजिक संस्थाओं की मदद से 51 सौ लोगों को खिलाया गया खाना

Pravendra Sisodiya

Galgotias Ad

दुनिया में कोरोना के प्रकोप के चलते देश इससे बचने के लिए तरह तरह के उपाय ढूंढ रहा हैं और अपना रहे हैं। हालांकि कोई भी देश अभी तक इसकी वैक्सीन नहीं बना पाया है।

देश में 24 मार्च को लॉक डाउन लगाया गया, जिसके चलते सभी व्यापार , फैक्टरियाँ , उद्योग बंद करने पड़े और केवल जरूरी सेवाओं की बहाली रखी गयी। जिसके चलते करोड़ों की संख्या में जनता बेरोज़गार हो गयी और भूख से अपने गंतव्यों को पलायन करने लगी और यही हाल पूरे देश में हुआ।

जिसके उपरांत मानवता की मिसाल पेश करते हुए दिल्ली एन सी आर में कई जगह लंगर का आयोजन शुरू हो गया। जिसमे उद्योग जगत , सामाजिक संगठन, नेता, सांसद, अभिनेता और सरकारी कर्मचारियों और फौज ने मिल कर बड़ी भूमिका निभाई।

वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गुरुद्वारा की कम्युनिटी किचन की पहल से आज 5100 लोगों को खाना खिलाया। शहर के विभिन्न कार्यकर्ता भी इस मुहिम में लगे हुए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सी. ई.ओ नरेंद्र भूषण द्वारा ग्रेटर नोएडा वासियों से पहल की गयी कि जो भी व्यक्ति व संस्था जितना सहयोग देना उचित समझें, कृपा करने का कष्ट करें और मानवजाति की इस त्रासदी में केवल एक मानव ही मानव के काम आ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.