ग्राम प्रधान के साथ बदतमीजी के विरोध में सैकड़ों लोगों ने किया एसएसपी कार्यालय का घेराव, कार्रवाई नहीं हुई तो सीएम का भी करेंगे घेराव

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 110
Greater Noida (13/06/19) : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस पर घेराव करने पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। एसएसपी ऑफिस में ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस प्रशासन ने एक संभ्रांत व्यक्ति के साथ बदतमीजी व मारपीट करते हुए थाने पर पकड़ कर ले गए।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस के द्वारा जिस व्यक्ति को पकड़ कर ले जाया गया, वह ग्राम प्रधान है और उसने नशे के कारोबार को करने वालों का विरोध किया था। जिसके चलते पुलिसकर्मी ग्राम प्रधान को पकड़कर पुलिस थाने ले गए थे। ग्रामीणों ने घेराव करते हुए एसपी देहात विनीत जायसवाल को आरोपियों के खिलाफ 12 घंटे में कार्यवाही करने का अल्टीमेट दिया है। जिस पर पुलिस के आला अधिकारियों ने जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है।

गौतम बुध नगर के एसएसपी के ऑफिस पर घेराव करते हुए यह सैकड़ों ग्रामीण ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर के रहने वाले हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि तुगलपुर के प्रधान महेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ जैसे ही तुगलपुर से अपनी गाड़ी से निकले थे, तभी रास्ते में ही कुछ नशे के कारोबार करने वाले उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी को जबरन रोक लिया और गाली गलौज करने लगे।

जब महेंद्र प्रधान ने इसका विरोध किया तो तभी मौके पर डायल 100 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई,  लेकिन डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने नशे के कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उल्टे ग्राम प्रधान व उसके परिवार को पकड़कर थाने ले आई। उनका आरोप है कि  पुलिस ने उनके साथ गाली-गलौज व मारपीट की। जिसके विरोध में आज सैकड़ों ग्रामीण एकत्र होकर एसएसपी ऑफिस पहुंच गए और नारेबाजी करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

ग्रामीणों के द्वारा किए जा रहे एसएसपी ऑफिस के घेराव की जानकारी मिलने पर एसपी ग्रामीण विनीत जायसवाल मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को शांत कराया। इस मामले में ग्रामीण मनोज कुमार का कहना है कि अगर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ 12 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो कल होने वाले उत्तर प्रदेश के सीएम के प्रोग्राम के दौरान सीएम का घेराव करेंगे।



पुलिस के आला अधिकारियों ने ग्रामीणों को शांत कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कहकर धरना प्रदर्शन तो खत्म करा दिया लेकिन सवाल यह उठता है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार पुलिस के आला अधिकारियों को आदेश दे रहे हैं कि वह जनता से मधुर व्यवहार बनाए।

हालांकि, उसके बाद भी कुछ पुलिसकर्मी लगातार आम जनता से झगड़ते हुए नजर आते हैं। जिसके चलते पुलिस की कार्यशैली हर बार सवालों के घेरे में आ जाती है और देखना ही होगा कि पुलिस के आला अधिकारी ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं ताकि आगे से पुलिस और आम जनता के बीच मधुर संबंध बन सके।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.