ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीनशायर सोसायटी 2 दिनों के लिए सील, सीएमओ के पास नहीं है असली जानकारी

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी को आगामी 2 दिनों के लिए सील कर दिया है। कल कोरोना से संक्रमित माँ बेटे इसी सोसाइटी में रहते हैं। दोनों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवा दिया गया है। जहां दोनों का उपचार किया जा रहा है।

दूसरी ओर जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और विकास प्राधिकरण की टीमों ने सोसायटी को सील करके सैनिटाइजेशन कार्य शुरु कर दिया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर – 2 स्थित निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी है। इस हाउसिंग सोसाइटी में रविवार को दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

संक्रमित पाए गए दोनों मां-बेटा हैं, जोकि डेनमार्क की यात्रा करके लौटे थे। जिसके बाद सोसाइटी को आज सील कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि सोसाइटी में स्वास्थ्य विभाग , जिला प्रशासन और सफाई कर्मचारियों को भेजा गया है। घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। सोसाइटी को सील कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह ग्रुप हाउसिंग सोसायटी आज सुबह 10 बजे से 25 मार्च की शाम 7 बजे तक सील रहेगी। डीएम ने कहा, इस दौरान सोसायटी में रहने वाले निवासियों को बाहर जाने और बाहर से किसी व्यक्ति को सोसाइटी में आने पर पाबन्दी रहेगी। अगर कोई इन आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

आपको बता दें निराला ग्रीनशायर सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित मिले मां – बेटा कुछ दिन पहले ही डेनमार्क से वापस लौटे थे । डेनमार्क से वापस लौटने के बाद उन्हें घर में 14 दिनों के लिए सेल्फ क्यारेटाइन रहने का आदेश दिया गया था। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग ने उनके नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजे थे। रविवार को दोनों की रिपोर्ट आई और उन्हें कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया।

वही जब कोरोना से संक्रमित लोगों की जानकारी के लिए गौतम बुध नगर के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डेनमार्क से लौटे मां बेटे को कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों सेक्टर 2 में रहते हैं। सेक्टर 2 नोएडा का है या ग्रेटर नोएडा का, उनको अभी तक इस बात की खबर नहीं थी। वहीं इससे पहले रविवार को सीएमओ डा. अनुराग भार्गव ने बताया था कि कोरोना से संक्रमित मां बेटे नोएडा के सेक्टर 2 में रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.