जिलाधिकारी एन पी सिंह ने द्वारा आज ग्राम नंगला नंगली में पहुॅचकर एयर फोर्स के लिये आबंटित 126 बीघा जमीन का स्थलीय निरीक्षण किया

Galgotias Ad

Lokesh Goswami

जिलाधिकारी एन पी सिंह ने द्वारा आज ग्राम नंगला नंगली में पहुॅचकर एयर फोर्स के लिये आबंटित 126 बीघा जमीन का स्थलीय निरीक्षण किया गया ज्ञातव्य हो कि उनके द्वारा 5 दिनों मंे सर्वे विभाग के अधिकारियों को सम्बन्धित भूमि का चिन्हाकंन कर उसकी पैमायिष कराने के निर्देष दिये गये थे जिसका कार्य पूर्ण होने पर उन्होनंे आज स्वयं मौके पर जाकर सम्बन्धित भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। श्री सिंह ने स्थल का निरीक्षण करते हुये पाया कि सर्वे विभाग के द्वारा सम्बन्धित भूमि की माप तौल करने में काफी मेहनत की गयी है परन्तु जिलाधिकारी ने मौके उपस्थित सर्वे विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिये कि उनके द्वारा सम्बन्धित जमीन का नक्षा इस प्रकार से तैयार किया जाये कि उसमें स्पष्ट रूप से अंकन हो कि कौन सी भूमि एयर फोर्स को आबंटित है और किस भूमि में स्थानीय किसानों के नाम है। विभागीय अधिकारियों द्वारा डीएम को मौके पर एयर फोर्स को आबंटित खाता संख्या 248/9 एवं 266 का निरीक्षण कराया गया जिसमें कुछेक भूमि पर अबैध कब्जे पाये गये।

जिलाधिकारी ने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को तीन दिन का समय देते हुये उन्हें निर्देष दिये कि सम्बन्धित एयर फोर्स की आबंटित भूमि का स्पष्ट रूप से मैप तैयार किया जाये और इस कार्य में पूर्ण पारदर्षिता बरती जाये और किसी किसान का उत्पीड़न भी न होने पाये इस बात का विषेष ध्यान रखा जाये। श्री सिंह ने कहा कि विवादित भूमि का पूर्ण पारदर्षिता के साथ मैप तैयार कर सम्बन्धित भूमि पर एयर फोर्स को काबिज कराये जाने की कार्यवाही की जाये और चिन्हित भूमि सीमाकंन के निषान अंकित कर दिये जाये। श्री सिंह ने इस सम्बन्ध में जो सम्बन्धित पुराना लेखपाल है जो कि इस समय हापुड़ जनपद में तैनात है उसे भी नियमानुसार बुलाया जाये और उसका सहयोग प्राप्त करते हुये एयर फोर्स की भूमि का पूर्ण पारदर्षिता के साथ चिन्हाकंन कराया स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी प्रषासन चन्द्रषेखर, सर्वे विभाग के एआरओ/उप जिलाधिकारी जेवर पुष्पराज सिंह, सम्बन्धित नायब तहसीलदार जितेन्द्र सिंह, सर्वे विभाग का अन्य स्टाफ भी मौजूद था। -जिला सूचना अधिकारी गौतमबुद्धनगर।

Comments are closed.