नोएडा में बनेगा वर्ल्ड क्लास हैबीटेट एंड कन्वेंशन सेंटर, 700 करोड आएगी लागत

ABHISHEK SHARMA

0 98

नोएडा प्राधिकरण ने दिल्ली की तर्ज पर एक वर्ल्ड क्लास कन्वेंशन सेन्टर बनाने का फैसला लिया है, जिसमें सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। नोएडा प्राधिकरण शहर में सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सेक्टर-94 में हेबीटेट एंड कन्वेंशन सेंटर बनाने जा रहा है।

आपको बता दें कि यह यह दिल्ली- एनसीआर का ही नही बल्कि देश के सबसे खास हेबीटेंट सेंटर में शामिल होगा. यह केंद्र इको फ्रेंडली होगा। और इसके साथ- साथ मॉडर्न आर्किटेक्चर और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर होगा।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि नोएडा में कोई भी ऐसा बड़ा और अच्छा कन्वेंशन सेंटर नहीं है जिसमें बड़े सेमिनार या अन्य सामूहिक कार्यक्रम कराये जा सकें।

इसको देखते हुए एक वर्ल्ड क्लास कन्वेंशन सेन्टर बनाने का फैसला लिया है, जिसकी लागत तकरीबन 700 करोड़ होगी। जिसमें सभी तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इस पूरे कन्वेंशन सेन्टर में अलग- अलग ब्लॉक्स बनाये जाएंगे, जिसमें कार्यक्रम से लेकर लोगों के रहने की सुविधा भी रहेगी।

इस कन्वेंशन सेन्टर में एक ब्लॉक कार्यक्रम के लिये रहेगा। इसके साथ- साथ होटल भी बनाया जाएगा, जिसमें लोगों के रहने की सुविधा रहेगी। इसके साथ- साथ इसके पीछे भी ब्लॉक बनाये जाएंगे जिनको आफिस के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

उनमें प्राइवेट और सरकारी दोनों तरह के आॅफिस हो सकते हैं। इसके साथ- साथ कुछ और ब्लॉक्स बनाये जाएंगे जिनसे रेवेन्यू भी आएगा। इससे प्रोपर्टी की फाइनेंसियल वैल्यू निकाली जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.