गुजरात की बेस्ड हार्ले फूड्स ने उत्तर भारतीय बाजार में प्रवेश किया

Galgotias Ad

हार्ले फूड्स का हेडक्वार्टर सूरत (गुजरात) में है। भारत के 10 राज्यों में कंपनी ने अपने मजबूत कदम पहले ही जमा लिए हैं। अब कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स को उत्तरी भारत के महत्वपूर्ण शहरों में लॉन्च करना चाहती है। कंपनी महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, तेलांना, मध्यप्रदेश, हरियाणा और यूपी में प्रवेश कर चुकी है। अब कंपनी दिल्ली, चंडीगढ़ और देश के उत्तरी भागों में अपने प्रॉडक्ट लॉन्च करना चाहती है।

कंपनी ने टेस्ट और लोगों की पसंद पर काफी रिसर्च के बाद चिप्स, नमकीन और टेढ़ा-मेढ़ा के 23 फ्लेवर लॉन्च किए हैं। अब कंपनी और अधिक फ्लेवर्स में अपने प्रॉडक्ट लाएगी।

सूरत बेस्ड हार्ले फूड प्रॉडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (आईएसओ 22000-2005 सर्टिफाइड कंपनी) का लक्ष्य उपभोक्ताओं को अच्छी क्वॉलिटी के मुंह में पानी लाने वाले स्नैक्स, फ्रूट ड्रिंक्स और कन्फेशक्नरी आइटम की डिलिवरी का है, जिससे उपभोक्ताओं के पैसों का पूरा दाम वसूल हो सके और उन्हें कंपनी के प्रॉडक्ट्स खरीदकर संतुष्टि मिल सके। कंपनी की टैगलाइन है, बच्चे खुश तो हम खुश। कंपनी ने आज उत्तरी भारत में प्रवेश की घोषणा नई दिल्ली में कंपनी के प्रॉडक्ट्स लॉन्च करके की। हार्ले फूड्स आलू के चिप्स, नमकीन, फ्रूट ड्रिंक्स और कन्फेक्शनरी प्रॉडकेट की विशाल रेंज से बच्चों और उनके परिवारों में खुशियां बिखरेने का वायदा करता है।

हार्ले फूड्स के सीएमडी श्री सौमिक मित्रा ने बताया कि हम उत्तरी भारत में प्रवेश कर काफी खुश है। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मार्केट है। अब तक हमने गुजरात और महाराष्ट्र में निर्माण इकाइयों से संपर्क किया है। कर्नाटक और मेरठ में भी कुछ स्थानीय निर्माताओं से हमने साझेदारी की है। कंपनी की विस्तार योजना और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्तरी भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण मार्केट है। हम देश के उत्तरी भाग में भी कुछ स्थानीय निर्माताओं से साझेदारी करेंगे। इसके अलावा हमारी दिलचस्पी संभावित निवेशकों से मुलाकात में है, जो इस तेज रफ्तार से बढ़ते हुए फूड सेगमेंट में निवेश के इच्छुक हों, जो 30 फीसदी से ज्यादा की आश्चर्यजनक दर से बढ़ रहा है।

श्री मित्रा ने कहा कि हम 2017 तक कंपनी के प्रॉडक्ट्स को अखिल भारतीय स्तर पर लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। अभी हम नमकीन और कुरकुरे प्रॉडक्ट्स के 5 रुपये के पैक की बिक्री कर रहे हैं। जल्द ही हमारी योजना 10 रुपये के पैकेट और अपने आइटम्स के फैमिली पैक लाने की है। कंपनी कई नए स्वास्थ्य वर्धक फूड आइटम्स, जैसे पैक्ड जूस, चॉकलेट्स, कन्फेक्शनरी आइटम और नए-नए फ्लेवर के बिस्कुट जल्दी ही लॉन्च करने वाली है। कंपनी कुछ स्पेशल फ्लेवर्स को पहली बार भारत में लाने में लीडर की भूमिका निभाएगी, जो देश में पहली बार लॉन्च होंगे। हमारी नई थ्री डाइमेंशनल पैकेजिंग और नए-नए फ्रूट फ्लेवर वाले चिप्स इस इंडस्ट्री में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

हार्ले फूड्स कंपनी पौष्टिकता को ध्यान में रखते हुए अपने उपभोक्ताओं को मुंह में पानी लाने वाला बेस्ट टेस्ट मुहैया कराना चाहता है। कंपनी के प्रॉडक्ट्स में किसी बनावटी कलर का इस्तेमाल नहीं किया जाता। इसमें ज्यादा एमएसजी और जिलेटिन भी नहीं है। कंपनी स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तम चिप्स बनाने में सनफ्लावर ऑयल का इस्तेमाल करती है। इसका मतलब कंपनी के प्रॉडक्ट्स में कोलेस्ट्रोल और ट्रांस फैट एसिड जीरो फीसदी होता है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने वाले उपभोक्ताओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कंपनी हेल्दी स्नैक्स मुहैया कराना चाहती है।

हार्ले फूड प्रॉडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड का इस वित्तीय वर्ष के लिए सेल्स टारगेट 100 करोड़ रुपये का हैं। 2020 तक कंपनी का लक्ष्य 500 करोड़ तक पहुंचने का है। कंपनी का लक्ष्य जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों जैसे मध्यपूर्व और अमेरिका में पहुंच बनाने का है। कंपनी का 20 फीसदी टर्नओवर इंटरनैशनल मार्केट से आता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.