- Advertisement -

स्वास्थ मंत्री ने काउंसलिंग जल्‍द कराने का दिया आश्‍वासन, डॉक्टरों ने किया हड़ताल वापस लेने का ऐलान

Ten News Network

New Delhi (28/12/2021): नीट पीजी काउंसलिंग 2021 में देरी के कारण लगातार रेजिडेंट डॉक्टर विरोध कर रहे हैं। एम्स-दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नीट-पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर किए गए एक विरोध मार्च के दौरान डॉक्टरों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज प्रदर्शन कर रहे रेजीडेंट डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उनसे नीट पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर चल रहा अपना आंदोलन जनहित में रद्द करने का अनुरोध किया। इसके बाद एम्स दिल्ली रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि उसने कल हड़ताल करने के फैसले को वापस लेने का फैसला किया है।

एम्स दिल्ली आरडीए ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने रेजीडेंट डॉक्टरों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग जल्द से जल्द कराई जाएगी। एम्स दिल्ली आरडीए ने 29 दिसंबर को होने वाली हड़ताल को वापस लेने का फैसला किया है। सभी सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी।

मनसुख मांडविया ने कहा कि मैंने सभी रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ बैठक की। हम काउंसलिंग नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सुनवाई 6 जनवरी को होगी। मुझे उम्मीद है कि नीट पीजी काउंसलिंग जल्द शुरू होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.