मुख्यमंत्री के आदेश पर सेक्टर 123 लैंडफिल साईट को लेकर हुई अधिकारीयों – जनप्रतनिधियों और जनता की गोपनीय बैठक, तकरार बरक़रार!

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

183

नोएडा के सेक्टर 123 में बन रहे वेस्ट टू एनर्जी प्लांट को स्थानांतरित कराने को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है | जिसको देख सोमवार को यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी ग़ाज़ियाबाद में एक अन्य कार्यक्रम के दौरान कूड़ा संघर्ष समिति के लोगों के साथ बैठक की | इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश भी दिए की नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस विषय पर जनता के साथ बैठक करके इसका निस्तारण करे |

इसी आदेश का संज्ञान लेते हुए इस मामले में आज नोएडा के सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र के बंद कमरे में एक समाधान बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ , प्रशासनिक अधिकारी , नोएडा निवासी , केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा , नोएडा विधायक पंकज सिंह भी शामिल रहे | खासबात ये है की बैठक करीब एक घण्टे से ज्यादा चली , लेकिन इस बैठक के बाद भी आंदोलनकारी निराश ही दिखे। जनता, अधिकारीयों और जन प्रतनिधियों के बीच हुई इस बैठक में मीडिया को पाबंद किया गया था।

हालाँकि बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया की इस दौरान प्राधिकरण के उच्च अधिकारी ने एक प्रेजेंटेशन दे कर सेक्टर 123 लैंडफिल साईट से जुडी भ्रांतियां दूर करने की कोशिश करी। हालांकि मौजूद लोगों ने कई दावों पर अविश्वास जताया।

बैठक से निकलने के बाद डॉक्टर महेश शर्मा पत्रकारों की कोशिशों के बावजूद मीडिया से बात किए हुए बिना चले गए जबकि विधायक पंकज सिंह ने बातचीत के जरिए इसका समाधान करने का भरोसा जताया ।

बैठक के बाद आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया है कि नोएडा प्राधिकरण के कुछ अधिकारी अपने आपको सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ऊपर मान रहे हैं। इसलिए उनसे मुलाकात के बाद मिले आश्वासन के बावजूद वैसा नहीं हो पा रहा है । इनका दावा है कि आंदोलन को और तेज किया जाएगा। साथ ही उनका कहना है की इस मामले में आंदोलन के साथ कानूनी लड़ाई का सहारा भी लेना होगा।

माना जा रहा है की बिना अदालत के हस्तक्षेप के इस मामले का हल निकलना मुश्किल है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.