कोरोना नियमों का पालन कर मनाए होली : एडिशनल सीपी लव कुमार | नोएडा सेक्टर 34 होली मिलन समारोह

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– होली पर शहर में विभिन्न स्थानों पर होली मिलन समारोह आयोजित हो रहे हैं। इसमें आरडब्ल्यूए व सामाजिक संगठन न केवल फूलों की होली खेल रहे हैं, बल्कि लोगों को सूखी होली खेलने का संकल्प भी दिला रहे हैं। साथ ही होली मिलन समारोह के द्वारा लोगों को प्राकृतिक रंगों से होली खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इससे न केवल पानी की बचत होगी, बल्कि केमिकलयुक्त रंगों से होने वाले नुकसान से भी बचा जा सकेगा।

इसी कड़ी में नोएडा सेक्टर 34 में धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन जाने-माने टीवी एंकर आईपीएस बाबा कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 को देखते हुए बचाव के सभी उपायों का पालन किया गया।

इस कार्यक्रम में सभी कलाकारों ने मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर जैसे संगीतकार के गानों से महफिल में रंग बिखेरने का काम किया , साथ ही कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम में बैंड के तौर पर देश का मशहूर बैंड डोरेमी को बुलाया गया था।

 

आपको बता दे कि सेक्टर 34 आरडब्ल्यूए की तरफ से आयोजित होली मिलन समारोह में 12 से ज्यादा कलाकारों ने अपनी अद्धभुत प्रस्तुति दी , जिसको सुनकर और देखकर लोग काफी ज्यादा उत्साहित हो उठे , साथ ही दर्शकों ने कार्यक्रम की जमकर तारीफ की।

वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल कमिश्नर लव कुमार, डिप्टी कमिश्नर राजेश एस, एडिशनल डीसीपी रणविजय और एसीपी रजनीश वर्मा शामिल हुए। वही दूसरी तरफ फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा , फोनरवा के पूर्व अध्यक्ष एनपी सिंह , नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव , टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली समेत नोएडा और ग्रेटर नोएडा के गणमान्य लोग शामिल हुए।

 

एडीशनल कमिश्नर लव कुमार ने होली के त्यौहार को देखते हुए कहा कि अभी कोविड-19 खत्म नहीं हुआ है, सभी लोग इसको ध्यान में रखते हुए त्यौहार मनाए और कोरोना से बचाव के सभी उपायों का प्रयोग करें। जैसे की मास्क लगाना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, क्योंकि आत्म नियंत्रण से ही हम इस बीमारी पर काबू पा सकते हैं।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा महिलाओं को सम्मानित भी किया गया , जिन्होंने कोरोना काल के समय लोगों की मदद कर उन्हें इस परिस्थिति से बचाने का काम किया। इस कार्यक्रम में नीरू शर्मा को पुरस्कार से सम्मानित किया गया , उन्होंने कोरोना के समय लोगों को खाना खिलाने का काम किया था।

 

साथ ही नीलिमा सिंह जिन्होंने बच्चों को फ्री शिक्षा जैसे अनेक सामाजिक कार्यों में अपना योगदान दिया। उन्हें भी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया और रजनी कटारिया जिनकी संस्था का नाम हेल्पिंग हैंड है , यह संस्था पिछले कई सालों से महिलाओं को रोजगार देने का काम कर रही है इनको भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

वही दूसरी तरफ फोनरवा के उपाध्यक्ष के के जैन ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी आरडब्ल्यूए की तरफ होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । वही इस कार्यक्रम में पुलिस , जिला प्रशासन , एनजीओ के तमाम अधिकारी समेत नोएडा की सभी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में लोगों को जागरूक किया , जिससे लोग कोरोना से सावधान हो सके , क्योंकि देखा गया है कि देश मे फिर से कोरोना अपना रूप दिखा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में महिलाओं समेत सामाजिक कार्यों में योगदान देने वाले गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।

Photo Highlights of Holi Celebrations in Noida Sector 34

Leave A Reply

Your email address will not be published.