दिल्ली : कोरोना मरीजों के साथ-साथ हॉट स्पॉट इलाके भी बढ़े, अब संख्या हुई 79

Rohit Sharma

0 237

नई दिल्ली :– राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. रोज सैकड़ों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिल रहे हैं. लेकिन अब जो राष्ट्रीय में खबर सामने आई है वह किसी की भी चिंता बढ़ा सकती है ।

कहा जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ- साथ अब हॉट स्पॉट इलाके भी बढ़ने लगे हैं । आज जारी हुई सूची के मुताबिक, दिल्ली में दो और इलाके को हॉट स्पॉट में शामिल किया गया है ।

इसके साथ ही महानगर में अब कुल 79 हॉट स्पॉट इलाके हो गए हैं. हालांकि, 33 ऐसे भी जोन हैं जिसको डीकंटेन कर दिया गया है । वहीं, दिल्ली में कोरोना वॉरियर्स के तौर पर फ्रंट लाइन में दिल्ली पुलिस के जवान भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं ।

इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस के पश्चिमी जिले के कंट्रोल रूम के 7 पुलिसकर्मियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद 5 दिन के लिए पश्चिमी जिले के कंट्रोल रूम बंद करने का निर्देश दिया गया ।

फिलहाल मोबाइल कंट्रोल रूम की व्यवस्था की जा रही है. सैनेटाइज करने के बाद ही जिले का कंट्रोल रूम शुरू होगा ।

हालांकि राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में 375 मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 194 हो गई है

Leave A Reply

Your email address will not be published.