एचआरडी मंत्री का ऐलान , 26 जुलाई को “नीट” तो 18-23 जुलाई को होगी “जेईई मेन” की परीक्षा

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना संकट के कारण अब NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होगी | इसके साथ ही जेइइ मैन्स की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी और JEE एडवांस की परीक्षा अब अगस्त में होगी |

आपको बता दे कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज वेबिनार के जरिए देशभर के छात्रों से रूबरू हुए और सीबीएसई की शेष परीक्षाओं, नीट, जेईई मेन 2020 की तिथियों को लेकर छात्रों की आशंकाएं दूर कीं।

उन्होंने इस दौरान नीट 2020 परीक्षा 26 जुलाई 2020 और जेईई मेन 18-23 जुलाई को आयोजित कराने का ऐलान किया है। उन्होंने जेईई एडवांस को अगस्त महीने में कराए जाने की संभावना व्यक्त की।

लाइव संवाद के दौरान, भोपाल, लखनऊ, पंजाब, कश्मीर और यूएई से छात्रों ने अपने सवाल रखे  और शंकाओं का समाधान पाया।जिन उम्मीदवारों का इसकी तारीखों का बेसब्री से इंतजार हैं. उनकी दुविधा को देखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सीधे लाइव चैट के जरिये उम्मीदवारों के सवालों का जवाब दे रहे हैं.

यह वेबिनार आज 12PM बजे वेबिनार शुरू हुआ और 12:55PM तक चला जिसमें हजारों छात्रों ने भाग लिया। वही दूसरी तरफ केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं पर जल्द से जल्द फैसला होगा। यह जानकारी आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी।

दरअसल , सीबीएसई ने पहले ही साफ कर दिया था कि लॉकडाउन खत्म होने और स्थिति सामान्य होने के बाद सीबीएसई की शेष बचे सभी 29 विषयों की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.