नोएडा के बरोला गांव में झुग्गियों में लगी भयंकर आग, सैकड़ों परिवार बेघर

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA

0 291

नोएडा :– दिल्ली से सटे नोएडा के थाना 49 क्षेत्र में स्थित बरौला गांव में देर रात सैकड़ों परिवार आग लगने से बेघर हो गए। दरअसल देर रात किसी कारण यहां स्थित किसी एक झुग्गी में आग लग गई और देखते देखते इस आग ने बिकराल रूप ले लिया और लगभग 200 झुग्गिया जलकर खाक हो गई। इनमे रखा लाखों का सामान भी जलकर खाक हो गया है। सूचना पाकर मौके पर पंहुची दमकल की लगभग एक दर्जन गाड़िया और कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद लगभग आग पर काबू लिया है। हालांकि अभी तक किसी जनमानस के हताहत होने की खबर नही है।

तस्बीरों में आप देख सकते हैं, कि आग कितनी भयंकर है, और यहां बनी लगभग 200 झुग्गियां कैसे धू-धू कर जल रही है और दमकल के अधिकारी कैसे आग बुझाने में लगे हुए है। आपको बता दें, कि ये बड़ा हादसा नोएडा के थाना क्षेत्र 49 के बरौला गांव में स्थित झुगियों में किसी तरह आग लग गई, आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप ले लेकर सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। ये घटना आज रात लगभग 2 बजे की है। वही अभी तक आग लगने का कारण साफ नही हो पाया है।

यहां के निवासियों ने बताया कि हम तो सो रहे थे तो अचानक भगदड़ और चीख-पुकार की आवाजें सुनकर जब आँख खुली तो देखा भयंकर आग लगी हुई है। सामान तो दूर हम खुद को और अपने बच्चों को नहीं संभाल पा रहे थे। देखते ही देखते सबकुछ नष्ट हो गया है, कुछ नहीं बचा।

वही दमकल अधिकारियों की माने तो सूचना मिलने पर आस-पास के फायर स्टेशन से 10 गाड़ियों और कर्मचारियों ने मौके पर पंहुचकर 3 से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। वही आग लगने से लगभग 200 झुग्गियां जलकर खाक हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.