बरौला में शुरू हुआ किसानों का प्राधिकरण की गांव उजाड़ नीति के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना

Rahul Kumar Jha

0 320

नोएडा: भारतीय किसान यूनियन भानू द्वारा सेक्टर 49 स्तिथ बरौला में नोएडा प्राधिकरण की गांव उजाड़ नीति के खिलाफ एक विशाल पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में फैसला लिया गया कि प्राधिकरण की किसान उजाड़ नीति के खिलाफ भानु का आंदोलन जारी रहेगा और बरौला में धरना जो रविवार से शुरू हुआ है वह अनिश्चितकालीन जारी रहेगा।



धरना को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी बेगराज गुर्जर ने कहा कि नोएडा के किसान जब से नोएडा प्राधिकरण आया तब से परेशान हैं किसानों की जमीन का अधिग्रहण मौके पर देखे बिना ही ऑफिस में बैठकर कर दिया गया, बिना मौके पर सर्वे किए ही सैकड़ों पुरानी आबादी को भी अधिग्रहण कर लिया गया है। वर्ष 1976 से आज तक इसका कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया बरौला की आबादियों का 2011 में दोबारा सर्वे कराकर नोएडा ने गलती सुधारते हुए 5(1) क कमेटी में विनती में कर्ण के पक्ष में पास कर दिया गया 176 व 177 वीं बोर्ड बैठक में लीजबैक के लिए पास कर दिया गया उसके बावजूद अब नोएडा प्राधिकरण एनजीटी की आड़ में किसानों को उजाड़ना चाहता है जो हरगिज नहीं होने दिया जाएगा, भारतीय किसान यूनियन भानू क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर ईट से ईट बजाने का काम करेगी।

मौके पर मौजूद राष्ट्रीय संगठन के महामंत्री बलराज भाटी ने कहा कि गौतम बुध नगर की तीनों प्राधिकरण नोएडा ,ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण किसानों की समस्या का समाधान करने की बजाय किसानों को परेशान करने का काम कर रही हैं, भानु तीनों ही प्राधिकरण को खिलाफ आंदोलन करेगी.

प्रदेश महामंत्री चौधरी बीसी प्रधान ने कहा कि प्राधिकरण ने किसानों के साथ जबरदस्ती की तो पूरा गांव एवं क्षेत्र के लोग मुंह तोड़ जवाब देंगे पंचायत में तय हुआ कि जब तक किसानों की बैक लीज नहीं की जाती तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा ।।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.