प्राधिकरण के खिलाफ अनशन का दूसरा दिन।

Galgotias Ad

मानव सेवा समिति और एनपीडीए के द्वारा प्राधिकरण की कुनीतियों के खिलाफ किये जा रहे अनशन के दूसरे दिन आज नोएडा के राजस्थान कल्याण परिषद के सदस्य विष्णू पारेख, समाजसेवी अजय विक्रम भदौरिया और महेश द्विवेदी, क्रमिक अनशन पर बैठेंगे।
इसके पूर्व अनशन पर  बैठे इन संस्थाओं के पदाधिकारी जगबीर खटाना ने बताया कि जनहित की माँगों के समर्थन में व्यापारी वैलफेयर एसोशिएशन के ओमवीर अवाना, अरुण शर्मा, मौलिक भारत संस्था के कैप्टेन विकास गुप्ता, म्रत्युन्जय सिंह, नोएडा लोकमन्च के महेश सक्सेना, है उम्मीद के विनीत चौधरी, क्राइम फ्री इण्डिया के अमित पहलवान, विजय कसाना, ग्राम कालोनी विकास समिति के प्रधान दया शंकर पाण्डे, टीएमसी के बबलू पंडित, प्रकृति पर्यावरण के संजय शर्मा, स्टाम्प वेंडर्स एसोशिएशन के विजय शर्मा ने अनशन स्थल पर उपस्थित होकर अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वाशन दिया और सभी ने एक स्वर में की जा रही माँगों को उचित बताया।
अनशन पर मौलिक भारत के कैप्टेन विकास गुप्ता ने कहा कि नोएडा में जिस तरह एक यादव सिंह प्रकरण खुला है सही दिशा में जाँच होने पर आने वाले समय में ऐसे कई सौ प्रकरण खुलने वाले हैं और बहुत शीघ्र कई प्राधिकरण अधिकारी जेल में जायेंगे। वरिष्ठ अधिवक्ता महेन्द्र अवाना ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण की स्थापना के लगभग चालीस वर्ष बाद इसके अधिकारी अरबपति हो गए हैं और इनका आम लोगों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। किसान संघर्ष समिति के मनवीर भाटी ने बोलते हुए विकास प्राधिकरण को विनास प्राधिकरण बताते हुए कहा कि उनका पूरा समर्थन इस अनशन को है और यदि प्राधिकरण ने शीघ्र जनहित की ये माँगे पूरी नहीं की तो इस अनशन को आन्दोलन का रूप दिया जाएगा और इस लड़ाई को ग्राम और नगरवासी मिलकर लड़ेंगे और तब तक लड़ेंगे जब तक ये मांगे पूरी नहीं की जाती। मानव सेवा समिति के अध्यक्ष यू के भारद्वाज ने सभी नोएडा वासियों से अनशन को समर्थन की अपील की है कि अनशन स्थल सेक्टर छह पर उपस्थित होकर प्राधिकरण को जनहित की माँगों को मानने के लिए मजबूर होना पड़े।
अनशन में शामिल होने वाले सदस्यों में मुख्य रूप से एमएल शर्मा, अतुल गौड़, भूपेन्द्र शर्मा, डाo सीबी झा, सतेन्द्र शर्मा, राहुल शर्मा, यतेन्द्र शर्मा, सूरज गुप्ता, सुनील नागर, सचिन पंडित, राकेश शर्मा, अंकुश ठाकुर, रोबिन शर्मा, रविन्द्र सिंह, रंजीत गुप्ता, नरेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र पचौरी, केसर सिंह, प्रदीप यादव, विक्रांत शर्मा, आरके बॉस, शिव तिवारी, मनोज पचौरी के साथ सैंकड़ों नागरिक उपस्थित रहे। अनशन के दौरान कार्यक्रम का सफल सञ्चालन अरुण शर्मा ने किया।

Comments are closed.