इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 की हुए शरुआत, मुकेश अंबानी भी पहुंचे

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA

NEW DELHI : इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 आज से शुरू हो गई है । भारत में पहली बार टेक्नोलॉजी का ये सम्मेलन आयोजित किया गया है । हालांकि यह इंटरनेशल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से अलग है, जिसे जीएसएमए आयोजित कराती है। ये तीन दिवसीय प्रदर्शनी 27, 28 और 29 तारीख तक देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में चलेगी। इसका आयोजन सेल्यूलर ऑपरेशन असोसिएशन ऑफ इंडिया करा रही है।

इंडिया के इस टेक्नोलॉजी इवेंट में देश-विदेश के 300 से ज्यादा मोबाइल निर्माता, इंटरनेट समाधान प्रदाता, और दूरसंचार ऑपरेटर्स इस मेले में हिस्सा लिया है |
ये इवेंट पहली बार इंडिया में हो रहा है, इस नजरिए से ये किसी आम मोबाइल यूजर से लेकर देश की बड़े बिजनेस मैन के लिए भी खास है।  इस दौरान देश के दिग्गज बिजनेस इंडस्ट्री के मालिक आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी, और भारती इंटरप्राइज के फाउंडर सुनील भारती मित्तल एक मंच पर मौजूद हुए ।

साथ ही इस सम्मेलन में आए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा की अगले 12 महीने में 4G नेटवर्क देश का सबसे बड़ा नेटवर्क बन जाएगा | इंडिया मोबाइल कांग्रेस में उन्होंने कहा कि भारत सबसे बड़ा टेलिकॉम और डिजिटल मार्केट है |  उन्होंने विश्वास जताया है कि जल्द ही IMC एक ग्लोबल इवेंट के रूप में आयोजित किया जाएगा.
उन्होंने कहा कि देश में डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए टेलिकॉम और आईटी इंडस्ट्री को मिलकर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि आज का युवा विचारों से भरा है. उन्हें अगर सही दिशा मिले तो वो देश को बदल सकते हैं.
इंडिया मोबाइल कांग्रेस में देशभर से करीब 5000 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. इसमें 28 सत्र होंगे और 100 से ज्यादा वक्ता इसमें अपनी बात रखेंगे. इस कांग्रेस में एग्जीबिशन, कॉन्क्लेव और एक अवॉर्ड सेरेमनी का भी आयोजन होगा.
Leave A Reply

Your email address will not be published.