- Advertisement -

ग्रेटर नॉएडा वासियों के लिए इंटरसिटी यात्रा होगी और भी आसान, सिटी बस सेवा के ज़रिये जुड़ेंगे सभी सेक्टर और गांव, पढ़े प्राधिकरण की नयी पहल

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा ईस्ट व सभी 124 के लाखों निवासियों को बस सेवा से जोड़ने की कवायद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुरू की है। इसे अमली जामा पहनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण व रोडवेज के एमडी नवदीप रिणवा ने बैठक की। बस संचालन के कई बिंदुओं पर चर्चा की। इसे बहुत जल्द अंतिम रूप देने की तैयारी है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब ढाई लाख फ्लैट बन रहे हैं। अब तक एक लाख से अधिक फ्लैटों में लोग रहने भी लगे हैं। आने वाले दिनों में यहां की आबादी और तेजी से बढ़ेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने यहां के निवासियों को दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, ग्रेटर नोएडा ईस्ट व नोएडा से बस सेवा के जरिए जोड़ने की कोशिश में जुटे हैं। उनकी मंशा है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही जगह चिंहित कर अस्थायी बस स्टॉप बना दिया जाए, जिससे कि चार से पांच बसें एक साथ वहां खड़ी हो सकें। हर रोज सुबह वहीं से बसों का संचालन शुरू हो। आसपास के डिपो की बसें मसलन, हापुड़, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, आदि भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट से होकर गुजरें। इसके साथ ही प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा के 124 गांवों व सेक्टरों को जोड़ते हुए भी सिटी बस सेवा शुरू करना चाह रहा है, ताकि प्रमुख स्थलों जैसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर, कलेक्ट्रेट, मेट्रो स्टेशन, प्रमुख बाजार, हॉस्पिटल आदि तक यात्री आसानी से पहुंच सकें। चूंकि इन बसों के संचालन का पूरा खर्च किराए से निकल पाना मुश्किल है, इसलिए ग्रेनोवासियों की जरूरत को देखते हुए शेष रकम को प्राधिकरण खुद से वहन करने को भी तैयार है। रोडवेज के एमडी ने बसों का इंतजाम कर शीघ्र ही प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजने की बात कही है। इस पहल से आने वाले दिनों में ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा ईस्ट, और सभी 124 गांवों के निवासियों को बड़ी सौगात मिल सकती है। उनको अपने गंतव्य तक जाने के लिए ऑटो में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। कैब बुक करके भारी-भरकम खर्च भी नहीं उठाना पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी एनसीआर के शहरों का सफर भी आसानी से पूरा कर सकेंगे। इस बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम सीके त्रिपाठी, सलिल यादव और रोडवेज की तरफ से आरएम विजय कुमार, एएआरएम ललित श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.