कुशीनगर को मिली अंतरष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात, पीएम ने गिनवाई योगी सरकार की उप्लब्धियां

Galgotias Ad

आज यानी 20 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर अंतरष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्धघाटन कर दिया है। कुशीनगर को आज अपना हवाई अड्डा मिल गया है। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हवाई अड्डे का रनवे यूपी के तीन सबसे लंबे रनवे में से एक है।

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुशीनगर हवाई अड्डा बनने से किसान, दुकानदारों और उद्यमियों को काफी लाभ मिलेगा और साथ ही उन्होंने कहा कि भारत एथेनाल को लेकर आज जिस नीति पर चल रहा है उसका भी बड़ा लाभ किसानों को होने वाला है। डबल इंजन की सरकार यहां किसानों से खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश के किसानों के ही बैंक अकाउंट में अभी तक लगभग 80 हजार करोड़ रुपये उपज की खरीद के पहुंच चुके हैं। पीएम किसान सम्मान निधि से यूपी के किसानों के बैंक खाते में 37 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा की जा चुकी है। आजादी के इस अमृत काल में ये हम सभी के लिए जुट जाने का समय है। यहां से यूपी के लिए पांच महीने के लिए योजनाएं नहीं बनती हैं, बल्कि आने वाले 25 वर्षों की बुनियाद रखी जाती है। इस दीपावली पर लोकल फॉर वोकल का आह्वान करते हुए पीएम ने कहा कि हमारे आसपास की स्थानीय वस्तुए की खरीद करें।

साथ ही प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश की उप्लब्धियां गिनवाते हुए कहा उत्तर प्रदेश में पिछले 4 सालों में कानून के राज को प्राथमिकता दी गई है। जब कानून का राज होता है तब अपराधियों में डर होता है।आज केंद्र और यूपी की सरकार मिलकर  विकास कर रही है। डबल इंजन की सरकार दमदार कार्य कर रही है।

उत्तर प्रदेश कि पूर्व सरकार को जनता से कोई मतलब नहीं था। वह चाहती नहीं थी कि केंद्र की योजनाओं का लाभ गरीब के घर तक पहुंचे। इसीलिए पहले यूपी के विकास कार्यों में देर होती गई। लेकिन अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ऐसा नहीं होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.