नोएडा सेक्टर 50 – 52 में हुआ योग, बड़ी संख्या में पहुंचे सेक्टर वासी

Galgotias Ad

नोएडा : करो योग रहो निरोग की पहल पर आज भारत के साथ साथ पूरा विश्व योग कर रहा है । योगा इंटरनेशनल दिवस पर देश के साथ विदेशो में भी योग से जुड़े कार्यक्रम किए जा रहे है । जिसमे युवाओ से लेकर बुजर्ग तक योग की पाठशाला में शामिल हुए , और निरोग रहने के लिए योग किया । ऐसे में हमारा नोएडा शहर कैसे अछूता रहे जाता । 

नोएडा शहर में आज कई जगह  योग से जुड़े  कार्यक्रम आयोजित किए गए । सेक्टर 50,52 के आरडब्लूए के पार्को  में भी भारतीय योगा संस्थान की तरफ से योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया , जिसमे काफी तादाद में लोगो ने हिस्सा लिया । इस मौके पर सेक्टर 50 आरडब्लूए के अध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि आज इस इंटरनेशनल योगा दिवस के अवसर पर यहाँ कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें भारत योग संस्थान की तरफ से योग  आचार्य ने 15 तरह के योग करवाए और लोगो को निरोग रहने के लिए कुछ टिप्स भी दिए ।

 इस मौके पर हमने जो बच्चे 10th व 12th में अव्वल नंबर से पास हुए है उनको आज सम्मानित भी किया गया । हमारे आरडब्लूए की खास विशेषता है कि हम सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चो की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाते है। ताकि उन बच्चो को भी पढ़ाई का अधिकार मिल सके , और वो बच्चे भी अपना भविष्य बना सके ।

 वही सेक्टर 52 में भी योग दिवस के अवसर पर सैकड़ो लोगो ने हिस्सा लिया ,और निरोग रहने के लिए योग किया , इस मौके पर आरडब्लूए के अध्यक्ष अमरीश त्यागी ने बताया कि हमारे आरडब्लूए के पार्क में रोजाना काफी तादाद में लोग योग करने आते है लेकिन आज इंटरनेशनल योगा दिवस है इस मौके पर भारतीय योग संस्थान की तरफ से योग आचार्य अशोक अरोड़ा ने   लोगो को स्वास्थ्य रहने के लिए योग के फायदे भी बताए । तो वही योग संस्थान से जुड़ी महिला ने बताया कि योग को हमने अपने जीवन का हिस्सा बना लिया है और हम पिछले 30 साल से योग कर रही  । मेरा एक सपना था कि ये योग पूरे विश्व मे फैले और ये सपना प्रधानमंत्री मोदी जी ने साकार कर दिया है जिसकी वजह से आज पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है । इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी जी को कोटि कोटि नमन करती हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.