राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन ने नोएडा में किया व्यापारी सम्मेलन , राज्यमंत्री के सामने रखी माँगे

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN / RAHUL JHA

Galgotias Ad

नोएडा :–  नोएडा में राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन की ओर से व्यापारी सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग रहे । साथ ही इस कार्यक्रम में जिला गौतमबुद्ध नगर और गाज़ियाबाद के सैकड़ों व्यापारी शामिल हुए । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।



वही इस व्यापारी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने व्यापारियों के लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन करने और व्यापारी पेंशन योजना लागू करने की मांग की। साथ ही समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रबुद्धजनों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत की जीडीपी दुनिया की बड़ी ताकत होने का दम रखती है। आज भी हम विश्व की लोअर मिडिल इनकम कैटेगरी वाले देशों में आते हैं। इससे यह जाहिर होता है कि देश में विकास का आयातित माडल एफडीआइं न तो ऊपरी वर्ग का लाभ नीचे स्तर तक पहुंच सका है।

व्यापारियों को आज भी उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में व्यापारियों के साथ आपराधिक घटनाएं हो रही है। लेकिन व्यापारियों की सुरक्षा के लिए गठित किए गए सुरक्षा प्रकोष्ठों में अभी और सुधार की आवश्यकता है।

वही इस कार्यक्रम में आए मुख्य अथिति उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने सभी व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी और योगी सरकार सभी व्यापारियों के हित मे काम कर रही है , जिससे आज के समय मे देश और उत्तर प्रदेश में सभी व्यापारी खुश है ।

साथ ही उनका कहना है कि अगर अभी कुछ व्यापारियों को समस्या हो रही है, उसका भी समाधान किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ उन्होंने जीएसटी, ई-वे बिल, खाद्य सुरक्षा मानक, एफडीआई, ऑनलाइन एवम ई – व्यापार से खुदरा व्यापार व कुटीर उद्योग पर क्या पड़ रहा है, इसपर चर्चा की। वही दूसरी तरफ व्यापारियों के द्वारा उठाई गई माँगो लेकर मंत्री ने सभी व्यापारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही सारी माँगो को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे, जिससे उनकी मांगो को पूरा किया जा सके ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.