कोरोना ने रद्द कराई कांवड यात्रा, महाशिवरात्रि पर स्थानीय मंदिरों में कर सकेंगे जलाभिषेक

Abhishek Sharma

0 342

5 जुलाई से शुरू होनी थी वाली कावड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। कोरोना महामारी के कारण संक्रमण के फैलने की आशंका के चलते इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है। हर साल करीब 5 करोड़ कांवड़िया इसमें शामिल होते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाएगा।

हालांकि, स्थानीय स्तर पर गाइडलाइंस के अनुसार लोगों को जलाभिषेक करने की इजाजत होगी। सीएम योगी ने हरियाणा व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत कर यह फैसला लिया है।

कांवड़ संघों और संत महात्माओं की ओर से भी इस बार कावड़ यात्रा न करने का प्रस्ताव रखा गया था। शनिवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत संग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस पर विचार विमर्श किया।

अंत में लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल व कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित करने पर सामूहिक सहमति बनी।

कहा जा रहा है कि इस सबंध में राजस्थान, दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ भी जल्द ही चर्चा होगी। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए यह बहुत जरूरी है कि लोगों बड़ी संख्या में इकट्ठे न हों।

आपको बता दें कि यूपी में शनिवार को 592 नए कोरोना मरीज सामने हैं। 10,369 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 6,237 मरीजों के अब भी इलाज चल रहा है। प्रदेश में 529 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.