8 दिसंबर को  कल्पना कला केंद्र द्वारा कराया जाएगा नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन,  यह होंगी खूबियां

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : डांस के दीवानों के लिए बेहद बड़ी खबर है, भरतनाट्यम, कथक, हिप हॉप, कंटेंपरेरी, बॉलीवुड  डांस के आप दीवाने हैं, तो निश्चित ही आपके लिए यह खुशखबरी है। दरअसल नोएडा की सामाजिक संस्था कल्पना कला केंद्र लगातार दूसरे वर्ष डांस प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है। जो कि 8 दिसंबर 2019 को नोएडा के सेक्टर छह स्थित एनईए सभागार में आयोजित किया जाएगा ।

जिसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत पूरे दिल्ली एनसीआर के डांसर प्रतिभाग करेंगे। खास बात यह रहेगी कि पेशेवर व शिक्षक भी डांस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। आपको बता दें कि नोएडा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में इतनी बड़ी डांस प्रतियोगिता पहली बार होने जा रही है। प्रतियोगिता में 100 से अधिक डांसर प्रतिभाग कर सकेंगे। इसमें सोलो व ग्रुप डांस होंगे।

सोलो ग्रुप में अधिकतम 4 लोग होंगे जिसमें ऐज ग्रुप- बच्चों में 3 से 8 वर्ष, जूनियर्स 9 से 15 वर्ष, सीनियर्स 16 से 25 वर्ष व मेजर 26 या उससे अधिक, वहीं पेशेवर और शिक्षकों के लिए कोई उम्र बाधा नहीं होगी।

कल्पना कला केंद्र की संस्थापक डॉ कल्पना भूषण ने बताया कि वह इस प्रकार का डांस प्रतियोगिता का कार्यक्रम दूसरी बार आयोजित कर रही हैं जिसमें बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी उन्होंने बताया कि डांस प्रतियोगिता में विभिन्न एज ग्रुप कैटेगरी में डांस प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी उन्होंने बताया कि डांस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि डांस प्रतियोगिता में अपना नाम  पंजीकृत कराने और नियमों की जानकारी प्राप्त करने के लिए फोन कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विशेष आकर्षण दूर-दूर से डांस के चाहे तो के द्वारा प्रोत्साहन पुरस्कार वह आकर्षक छात्रवृत्ति एवं पुरस्कार रहेगा।

अपने डांस ग्रुप में विजेता रहने वाले डांसरों को प्रमाण पत्र के साथ नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा।  आयोजित होने वाले डांस प्रतियोगिता के लिए मौके पर जाकर भी पंजीकरण कराया जा सकता है।

डांस प्रतियोगिता इस प्रकार होगी

हिप हॉप प्रतियोगिता सुबह 11:00 बजे आयोजित की जाएगी। वहीं, शास्त्रीय नृत्य दोपहर 12:30, कंटेंपरेरी दोपहर 2:00 बजे, वहीं बॉलीवुड डांस दोपहर 3:00 बजे आयोजित होगा।  आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में टेन न्यूज़ पोर्टल मीडिया पार्टनर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.